गंगा यात्रा: CM योगी बोले- जो भारत की संस्कृति नहीं जानते उनसे गंगा का महत्व समझने की उम्मीद नहीं
Advertisement

गंगा यात्रा: CM योगी बोले- जो भारत की संस्कृति नहीं जानते उनसे गंगा का महत्व समझने की उम्मीद नहीं

सीएम योगी ने कहा कि जो लोग भारत की परम्परा और संस्कृति नहीं जानते उनसे गंगा का महत्व समझने की उम्मीद नहीं की जा सकती.

CM योगी ने संगम नोज पर गंगा आरती की.

प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को गंगा यात्रा में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्होंने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर संगम नोज पर गंगा आरती की. गंगा यात्रा सेल्फी प्वाइंट पर सीएम योगी ने तस्वीर भी खींचवाई. सीएम योगी ने संगम स्थित लेटे हनुमान मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन भी किए. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी साथ में मौजूद रहे.

fallback

वहीं इससे पहले, सीएम योगी ने नैनी स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गंगा यात्रा पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया. सीएम योगी ने विपक्ष की सोच पर सवाल उठाए. सीएम योगी ने कहा कि जो लोग भारत की परम्परा और संस्कृति नहीं जानते उनसे गंगा का महत्व समझने की उम्मीद नहीं की जा सकती. सीएम योगी ने कहा, पांच-छह साल पहले गंगा के पानी से दुर्गंध आती थी, लेकिन अब गंगा अविरल ही नहीं निर्मल भी हो गई है.

सीएम योगी ने प्रयागराज की धरती पर गंगा यात्रा का स्वागत किया. साथ ही यात्रा को लेकर लोगों के उत्साह की भी सराहना की. सीएम योगी ने नमामि गंगे परियोजना को लेकर पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की.

जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी अन्य मंत्रियों के साथ भव्य आरती में शामिल हुए. इस दौरान गंगा यात्रा को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. बता दें कि, आज रात सीएम योगी सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे. वसंत पंचमी के अवसर पर मुख्यमंत्री का अरैल की ओर संगम स्नान का भी कार्यक्रम है.

वहीं गंगा यात्रा गुरुवार को डिप्टी सीएम की अगुवाई में कौशांबी के कड़ा धाम के लिए रवाना होगी.

Trending news