बाहुबली अतीक अहमद पर योगी सरकार का एक्शन, अब 20 करोड़ की 18 संपत्ति हुई जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand835153

बाहुबली अतीक अहमद पर योगी सरकार का एक्शन, अब 20 करोड़ की 18 संपत्ति हुई जब्त

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रविवार को प्रयागराज की पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली. 

अतीक अहमद (फाइल फोटो).

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज में एक के बाद एक लगातार उसके अवैध निर्माण पर जहां ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है, तो वहीं कई ऐसी जमीनें भी हैं, जिन्हें कुर्क की जा रही हैं. इसी कड़ी में सोमवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत करेली इलाके में लगभग 20 करोड़ की लागत वाली 18 प्रॉपर्टी को पुलिस ने कुर्क किया.

योगी सरकार के धर्मांतरण अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टली, अब 2 फरवरी को होगी

डीएम ने जारी किया था आदेश
4 जनवरी को जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने इन 18 प्रॉपर्टी को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. जिसकी पैमाइश की प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रयागराज पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है.

एक ही मामले में बार-बार याचिका दायर करना पड़ा भारी, हाई कोर्ट ने ठोका इतने लाख का जुर्माना

गुजरात जेल में बंद है अतीक
फूलपुर से एक बार लोकसभा और शहर पश्चिमी प्रयागराज से पांच बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके बाहुबली माफिया अतीक अहमद इस वक्त अहमदाबाद जेल में बंद हैं. अतीक पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, गुंडागर्दी, बलवा जैसे संगीन धाराओं में 60 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

पाक गोलीबारी में शहीद हुए सहारनपुर के निशांत शर्मा, CM योगी परिवार को देंगे 50 लाख और सरकारी नौकरी

पहले भी हो चुकी कार्रवाई
गौरतलब है की इससे पहले प्रयागराज में अतीक अहमद की लगभग 37 बीघे जमीन (अनुमानित कीमत लगभग 50 करोड़) को कुर्क किया जा चुका है. इसके अलावा अतीक के पैतृक निवास और उसके चुनावी दफ्तर सहित दर्जनों इमारतों को जमींदोज करने की कार्रवाई की गई. अधिकारियों का मानना है कि यह कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी.

पशुपालन घोटाला: निलंबित DIG अरविंद सेन की बढ़ीं मुश्किलें, HC ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका 

इन लोगों के खिलाफ भी हो चुकी कार्रवाई
बता दें कि प्रयागराज प्रशासन ने माफियाओं, अपराधियों के अवैध साम्राज के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. यहां पर विकास प्राधिकरण की टीम ने 49 प्रॉपर्टी पर जमींदोज करने की कार्रवाई की है. वहीं लगभग 100 ऐसी संपत्तियां हैं जिनको कुर्क किया जा चुका है.

National Voters day: घर बैठे Aadhaar की तरह अब Voter ID Card भी होगा डाउनलोड, लॉन्च हुआ e-EPIC

प्रयागराज में एक तरफ जहां अतीक अहमद और उनके करीबियों पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं, दूसरे माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर भी कार्रवाई की जा रही है. जिसमें भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हमले के आरोपी दिलीप मिश्रा, छोटा राजन गैंग से जुड़े बच्चा पासी और राजेश यादव के अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की जा चुकी. इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर गणेश यादव, अशोक यादव और गिरी बंधुओं के अवैध निर्माण को भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने जमींदोज की है.

'हाय रब्बा मैं मर जावां' नेवले की मरने की एक्टिंग देख नहीं रोक पाएंगे हंसी, देखें वायरल VIDEO

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरा युवक, RPF जवान ने फरिश्ता बन बचाई जान, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

 

Trending news