नए साल में रोजगार का तोहफा: 8166 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती करेगी UP सरकार, जानिए डिटेल्स
Advertisement

नए साल में रोजगार का तोहफा: 8166 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती करेगी UP सरकार, जानिए डिटेल्स

 इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर हैंडल से भी दी गई है. ट्वीट में लिखा गया है कि युवाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. 

प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में 8166 एलटी ग्रेड शिक्षक पदों (UP LT Grade Shikshak Bharti 2021 ) पर भर्ती करने जा रहा है.  यूपीपीएससी नए साल में यूपी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2021 के लिए योग्य महिला और पुरुष अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करेगा. इस UPPSC एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2021 के तहत करीब 8166 पदों पर एलटी  ग्रेड शिक्षकों का चयन किया जायेगा. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर हैंडल से भी दी गई है. ट्वीट में लिखा गया है कि युवाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के 8,166 रिक्त पदों के लिए भर्ती की जाएगी. 

एलटी ग्रेड में शिक्षक पद के लिए योग्य अभ्यर्थी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (www.uppsc.up.nic.in) के जरिये निर्धारित तारीखों में ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. हालांकि अब तक इसके लिए तारीख घोषित नहीं की गई है. शासन ने निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ही एलटी ग्रेड के 8166 पदों पर चयन की प्रक्रिया आयोजित करेगा. लिखित परीक्षा के जरिये अभ्यर्थियों का चयन पदों के लिए किया जाएगा. इस बार हो रही भर्तियों की संख्या पिछली भर्ती से कुछ कम है. शिक्षा निदेशालय भर्ती प्रक्रिया को लेकर प्रक्रिया तेज कर चुका है और नए साल में इसके लिए आवेदन की तारीख घोषित हो जाएगी. 

इलाहाबाद HC का फैसला, 'बिना पत्नी की अनुमति के पति गोद नहीं ले सकता संतान

सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा के सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देते वक्त ही नई शिक्षक भर्तियां जल्द करने का ऐलान किया था. सीएम का कहना है कि स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापक बच्चों की बुनियाद मजबूत करें, तभी देश और प्रदेश का विकास हो सकेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news