UP: कोविड-19 से निपटने के लिए योगी सरकार ने जारी की 1139 करोड़ रुपये की धनराशि
Advertisement

UP: कोविड-19 से निपटने के लिए योगी सरकार ने जारी की 1139 करोड़ रुपये की धनराशि

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में दैनिक रूप से काम करने वाले मजदूरों के भरण-पोषण हेतु सहायता के लिए समस्त जनपदों को कुल 750 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गई. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड-19 से निपटने के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रथम दिन समस्त जनपदों तथा चिकित्सा विभाग को 1139 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की. कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में दैनिक रूप से काम करने वाले मजदूरों के भरण-पोषण हेतु सहायता के लिए समस्त जनपदों को कुल 750 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गई. 

जनपदों में संचालित हो रहे अस्थायी आश्रय स्थलों, आम रसोईघरों व अन्य स्थानों पर व्यक्तियों को आवश्यकतानुसार भोजन सामग्री/भोजन/फूड पैकेट का वितरण कराने हेतु समस्त 75 जिलों को 215 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गई है. प्रदेश स्तर पर इन्टीग्रेटेड राहत कंट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है जिसे अन्य राज्यों के कंट्रोल रूम से भी जोड़ा जा रहा है.

झांसी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल स्टाफ के 27 लोग आइसोलेट

कोविड-19 के प्रसार को रोकने एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जरूरी लाॅजिस्टिक्स जैसे मास्क, पीपीई, आरटी-पीसीआर उपकरण, वेंटीलेटर्स आदि खरीदने के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को 100 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गई है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार चली गई है.

इनमें नोएडा में 48, मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3 और पीलीभीत, वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बस्ती, बागपत, कानपुर नगर में 1-1 केस सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित है. यूपी के 116 कोरोना मरीजों में से गौतमबुद्ध नगर के 48, मेरठ के 19 और गाजियाबाद के 8 मरीज शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news