कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) का दूसरा चरण आते-आते सियासी घमासान और तेज हो गया है. तृणमूल कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन का दरवाजा खटखटाया है. TMC ने इलेक्शन कमीशन (EC) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की शिकायत की है. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री का बांग्लादेश दौरा राजनीति से प्रेरित था.


PM के बांग्लादेश दौरे पर TMC को आपत्ति 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

TMC के राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन द्वारा जारी पत्र में लिखा है, 26 और 27 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 50वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए बांग्लादेश पहुंचे थे. चूंकि भारत ने बांग्लादेश को आजादी दिलाने में अहम रोल निभाया था इसलिए भारत की तरफ से अधिकारिक यात्रा का टीएमसी विरोध नहीं करती लेकिन 27 तारीख को बांग्लादेश में हुए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का टीएमसी विरोध करती है. TMC ने कहा है कि पीएम ने बांग्लादेश से मतुआ समाज के लोगों को लुभाने की कोशिश की. पीएम के मंदिर जाने पर भी टीएमसी ने सवाल उठाए हैं. 


यह भी पढ़ें: WB Election 2021: घर से निकल रही थीं ममता बनर्जी, तभी सामने आ गए BJP कार्यकर्ता; लगाए 'जय श्री राम' के नारे


मीडिया कवरेज के लिंक भी शेयर किए


टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बांग्लादेश में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बंगाल में चल रहे चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से किया गया था. आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने दूसरे देश की धरती से चुनाव प्रचार कर इस तरह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है. टीएमसी ने चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री के बांग्लादेश दौरे के दिन की मीडिया कवरेज के लिंक भी शेयर किए हैं.


 




'बीजेपी सांसद साथ क्यों गए?'


टीएमसी ने प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ बंग्लादेश दौरे पर बीजेपी के बंगाल से सांसद सांतनु ठाकुर के जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं. टीएमसी ने कहा है, सांसद के बांग्लादेश दौरे पर जाने से यह साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री का यह दौरा राजनीतिक था. बीजेपी सांसद के अलावा अन्य किसी भी दल के सांसद को बांग्लादेश दौरे के लिए इनवाइट क्यों नहीं किया गया?  
(INPUT: ANI)


LIVE TV