WB Election 2021: घर से निकल रही थीं ममता बनर्जी, तभी सामने आ गए BJP कार्यकर्ता; लगाए 'जय श्री राम' के नारे
Advertisement
trendingNow1875149

WB Election 2021: घर से निकल रही थीं ममता बनर्जी, तभी सामने आ गए BJP कार्यकर्ता; लगाए 'जय श्री राम' के नारे

WB Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम में चुनावी रैली के लिए घर से निकल रही थीं, तब उनकी कार के सामने कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए.

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज (30 मार्च) आखिरी दिन है. दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी मतदान होना है, जहां बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं. नंदीग्राम में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए ममता बनर्जी रोड शो कर रही हैं, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रोड शो में हिस्सा ले रहे हैं.

  1. पश्चिम बंगाल में 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा
  2. नंदीग्राम में भी दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे
  3. नंदीग्राम में ममता बनर्जी के सामने उनके पुराने सहयोगी शुवेंदु अधिकारी हैं

चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं मे जोश भरने के लिए एक नया नारा दिया है. नंदीग्राम के सोना चौरा में रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि चुनाव के दौरान शांति से मतदान करना. दिमाग में रखो, 'कूल-कूल, तृणमूल... ठंडा-ठंडा कूल-कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल'. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 48 घंटे के लिए अपना दिमाग ठंडा रखें. ममता ने लोगों से नए नारे के जरिए जोड़ा फूल (टीएमसी का निशान) पर वोट देने की अपील की है.

ममता बनर्जी के सामने जय श्री राम के नारे

इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जब नंदीग्राम में रोड शो में हिस्सा लेने के लिए घर से निकल रही थीं. तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए. यह घटना तब घटी जब ममता बनर्जी रोड शो के लिए भांगाबेड़ा जा रही थी. दरअसल, ममता बनर्जी अपने घर से निकलकर उस रूट से गुजर रही थी, जहां अमित शाह का रोड शो होने वाला है. इस दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए.

ये भी पढ़ें- विधान सभा चुनाव के बीच ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में किराए पर लिए दो घर, जानें क्यों उठाया ये कदम

नंदीग्राम में ममता बनर्जी Vs शुवेंदु अधिकारी

बता दें कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों पर वोड डाले गए थे, जिसमें 79.79 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसके बाद एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. दूसरे चरण में 30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Trending news