लंदन: घाना (Ghana) से पेरिस (Paris) के रास्ते नई दिल्ली (New Delhi) जाने वाली एयर फ्रांस (Air France) की फ्लाइट में जमकर तमाशा हुआ. इस फ्लाइट में सवार एक ‘हुड़दंगी’ भारतीय मुसाफिर ने बुल्गारिया (Bulgaria) की राजधानी में आपात लैंडिंग के लिए जमकर हंगामा किया था. बुल्गारिया की संवाद समिति ‘BTA’ ने सोफिया सिटी की अभियोजक इलियाना किरीलोवा के हवाले से जानकारी साझा की है. स्थानीय मीडिया ने खबर की पुष्टि की है जो अब वायरल हो रही है.  


72 घंटे की हिरासत में आरोपी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक आरोपी भारतीय नागरिक की पहचान उजागर नहीं की गई है. आरोपी को 72 घंटे के लिए हिरासत में रखा गया है. हंगामे की वजह से पेरिस (Paris) से दिल्ली (Delhi) आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. दरअसल टेकऑफ के फौरन बाद आरोपी ने पैसेंजर्स के साथ झगड़ना शुरू कर दिया था. फ्लाइट में युवक के लगातार हंगामा करने के बाद बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में विमान उतारने का फैसला किया गया. पूरे घटनाक्रम के दौरान आरोपी ने फ्लाइट अटेंडेंट के साथ भी बदसलूकी की थी. 


पांच से दस साल तक की सजा संभव


इलियाना ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेने के बाद फ्लाइट अपने निर्धारित रूट पर रवाना हुई. खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि अगर आरोपी कोर्ट से दोषी करार दिया गया तो आरोपी को पांच से दस साल कैद की सजा हो सकती है. 


ये भी पढ़ें- Venezuela ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा 10 Lakh Bolivar का नोट, Inflation के चलते लिए फैसला


भारतीय नागरिक को गई कानूनी मदद


खबर के मुताबिक, यात्री ने कॉकपीट के दरवाजे पर भी धक्का दिया था. इस प्रकरण के बाद आरोपी भारतीय नागरिक को कोर्ट की तरफ से वकील और दुभाषिया (ट्रांसलेटर) मुहैया कराया गया है. बुल्गारिया स्थित भारतीय दूतावास को भी इस मामले की जानकारी दी गई. 


LIVE TV