नई दिल्ली : प्रसिद्ध लेखक, निर्देशक व जाने-माने वृत फ़िल्म निर्माता बृजेन्द्र रेही ने राजस्थान के जनजाति क्षेत्र बांसवाड़ा-डूंगरपुर से नव निर्वाचित सांसद कनकमल कटारा से नई दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान बृजेन्द्र रेही और कटारा के बीच आदिवासी क्षेत्र के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसद कटारा ने बताया कि अहमदाबाद और रतलाम को जोड़ने वाली और आदिवासी क्षेत्र की जीवन रेखा मानी जाने वाली डूंगरपुर- बांसवाड़ा- रतलाम रेल लाइन के काम को शुरू करवाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. 


रोजगार होगा पहला मुद्दा
इस मुलाकात के दौरान कनकमल कराटा ने यह भी बताया कि सिंचाई व पेयजल और सड़क विकास के लिए भी कोशिश करेंगे. कनकमल कटारा ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता ट्राइबल एरिया में रोजगार व ओद्योगिक विकास करना होगा. प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पर विचार करते हुए उन्होंने कहा कि वह पद की शपथ लेते ही चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करने पर जोर देंगे. 



वहीं, रेही ने दक्षिणी राजस्थान के जनजाति क्षेत्र के विकास के लिए सारगर्भित सुझाव दिए. उन्होंने कटारा को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी पर केंद्रित 'अटल जी ने कहा' पुस्तक भेंट की.