Zeeshan Siddique : अजित पवार (Ajit Pawar) की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मरहूम नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सीद्दीकी (@zeeshan_iyc) ने बीती रात अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक पोस्ट करके पहले से गर्म महाराष्ट्र की सियासत में नई 'आग' सुलगा दी. जीशान सिद्दीकी ने X, इंस्टा और मेटा पर अपनी पोस्ट में लिखा- 'सुना है पुराने दोस्तों ने वांद्रा ईस्ट में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है । साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं.' रिश्ता उसी से रखो जो इज़्ज़त और सम्मान दे, मतलब की भीड़ बढ़ाने का कोई फ़ायदा नहीं.' अब फैसला जनता लेगी!! अब उनकी इस पोस्ट के कई मायने निकाले जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किस पर नाराज हैं जीशान?


जाहिर है कि जीशान सिद्दी को मुंबई की बांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट पर महाविकास अघाड़ी द्वारा कैंडिडेट तय कर लेने की कुछ तो भनक लगी होगी, शायद इसी बात से भड़के जीशान सिद्दीकी ने बीती रात कुछ लोगों को नपे तुले शब्दों और शायराना अंदाज में बहुत कुछ सुना दिया. जीशान की बातों में तंज था... दुख था और नाराजगी महसूस की गई. आप खुद पढ़ लीजिए.


ये भी पढ़ें- UP उपचुनाव में भी 'साइकिल' पर सवार हो गई कांग्रेस! INDIA गठबंधन से जीत पाएगी भाजपा?



अब उनकी इस पोस्ट पर कांग्रेस, एनसीपी शरद पवार NCP(SP)  या उद्धव सेना (SS-UBT) के किसी नेता की ओर से तो कोई जवाब नहीं आया है, बल्कि उनकी इस पोस्ट पर तमाम जनता ने उनकी खूब लानत मलानत कर दी.


एक एक्स यूजर ने लिखा- '


डॉक्टर मोनिका सिंह ने जीशान की पोस्ट पर कमेंट में लिखा- 'क्यों? अब पता चला क्या ? तुमने क्या किया था ? जब पार्टी को तुम्हारी जरूरत थी तब तुम दूर खड़े हो गए थे साथ छोड़कर. अपनी प्रोफाइल से तक सब कुछ हटा लिया था पार्टी का. अब धोखा नजर आ रहा है. कमाल है यार लोग अपनी गिरेबान में झांकते नहीं है और दूसरों को दोष देते हैं. अभी खुद का ट्वीट पढ़के भी शर्म नहीं आई "पुराने दोस्त" जब तुम खुद पुराने बोल रहे हो तो तुम क्या चाहते थे वो तुम्हारी सीट छोड़ दें तुम्हारे लिए. तुम्हारे लिए सहानुभूति है सो अलग चीज है लेकिन ये राजनीति है यहां तो लड़ाई आमने सामने होती है.'



एक अन्य यूजर ने लिखा- 'ऐसा ही होता है जब मैं होश में आता हूं और रोने लगता हूं.'


जीशान की पोस्ट बैकफायर कर गई?


आपको बताते चलें कि इसी साल 8 फरवरी को, मुंबई में कांग्रेस के एक प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरे, बाबा सिद्दीकी ने पार्टी के साथ अपना 48 साल पुराना नाता तोड़ने और एनसीपी के अजीत पवार गुट में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की. उनके बेटे जीशान सिद्दीकी तब मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष थे. भले ही उन्होंने उस समय अपने वालिद साहब के कांग्रेस छोड़ने के बाद खुद को लेकर कोई बड़ा ऐलान नहीं किया था, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी उनसे भी कुछ नाराज थी. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि लगता है कि जीशान उनसे ही वफा की उम्मीद पाले थे जिन्हें वो खुद 'पुराने दोस्त' कहकर संबोधित कर रहे हैं.  


ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव: 'कांग्रेस को नहीं पता पॉलिटिक्स का क-ख-ग-घ...,' बयान पंचर कर देगा महाविकास अघाड़ी की गाड़ी?


अब क्या करेंगे जीशान सीद्दीकी?


बाबा सिद्दीकी के बेटे, जीशान सिद्दीकी, वर्तमान में मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से कांग्रेस विधायक हैं. बाबा सिद्दीकी की हालिया हत्या (Baba Siddiqui murder) से मुंबई की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है. जीशान पिता की विरासत को बचाने की कोशिश करने के साथ ईडी द्वारा की जा रही जांच के बीच अपनी राजनीतिक पहचान बड़ी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में जीशान की आगे की रणनीतियों और राजनीतिक फैसलों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी. जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी 1999 से 2014 तक बांद्रा की विभिन्न विधानसभा सीटों से विधायक थे.