Shubman Gill fitness secret: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. इस तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने 360 रन बनाए, जिसमें से एक शतक और एक दोहरा शतक शामिल है. पिछले कई मैचों में शुभमन गिल के कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए हैं, जो उनके शानदार बल्लेबाज होने की गवाही दे रहे हैं. उन्होंने पिछली 18 पारियों में 6 अर्धशतक, 4 शतक और एक दोहरा शतक की मदद से 1204 रन बनाए हैं. 23 साल के इस क्रिकेटर ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से पूरी दुनिया को चौंका दिया है. उनके स्टेमिना और डिटरमिनेशन के पीछे क्या सीक्रेट है? आइए पता करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिमिंग
वह नियमित रूप से जिम जाते हैं और ज्यादातर कठिन वर्कआउट सेशन और खुद को ट्रेन करते हुए देखे जाते हैं. 


एक्सरसाइज में वेरिएशन
शुभमन कई प्रकार के वर्कआउट पर ध्यान केंद्रित करते हैं जैसे डंबल, चेस्ट प्रेस आदि.


सख्त रूटीन
शुभमन गिल काफी सख्त रूटीन फॉलो करते हैं. उनका कहना है कि वर्कआउट तभी प्रभावी हो सकता है जब व्यक्ति अनुशासित हो और उसकी उचित देखरेख भी हो.


अपने वजन पर नजर
शुभमन का कहना है कि कभी-कभार अपना पसंदीदा भोजन करना सामान्य है लेकिन अपने वजन का भी ध्यान रखें. उन्होंने क्रिसमस के बाद एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें वह छुट्टियों के दिनों में बढ़े वजन से छुटकारा पाने की ट्रेनिंग लेते नजर आ रहे थे.


प्रैक्टिस
करियर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभमन का अपना एक फिक्स मोटो है. उनका मानना ​​है कि केवल प्रैक्टिस ही उन्हें सफलता की सीढ़ियां चढ़ने में मदद कर सकता है और इसी तरह वह खुद को ट्रेन करते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.