Main Reason For Extra Marital Affairs: शादी के बाद पति और पत्नी के बीच का रिश्ता भरोसे की नाजुक डोर पर टिका होता है, अगर विश्वास में जरा सी भी कमी आ जाए तो मैरिड लाइफ में दरार पड़ने लगती है. आमतौर पर परेशानी तब आती है जब शादीशुदा जोड़े के बीच अचानक किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है. कुछ लोग मैरिड होने के बावजूद एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स मैं इन्वॉल्व हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर पति या पत्नी ऐसी हरकत क्यों करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स के कारण


अटेंशन की कमी
महिला हो या पुरुष शादी के बाद अगर उनकी जिंदगी में लाइफ पार्टनर की इन्वॉल्वमेंट न हो तो अकेलेपन की भावना आ सकती है. इसमें अटेंशन की कमी का काफी बड़ा रोल होता है. कपल चाहते हैं कि उनके हर काम की तारीफ की जाए, अगर उनपर पूरी तरह ध्यान नहीं दिया जाता तो ऐसे में लो कॉन्फिडेंस आने लगता है, ऐसे में वो अपनी खुशी को किसी और शख्स में खोजने लगते हैं, और फिर यहीं से एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स की शुरुआत होने लगती है.


इमोशनल सपोर्ट की ख्वाहिश
जब इंसान की नई नई शादी होती है तो पति और पत्नी एक दूसरे के लिए जान तक देने की बाद करते हैं, लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतता वैसे वैसे इमोशनल अटैचमेंट कम हो सकता है, कई बार मुश्किल हालात में इंसान को पैंपर होने की चाहत होती है और फिर वो कंधा खोजने के लिए लाइफ पार्टनर के पास आता है. अगर उसे ये सहारा न मिले तो फिर वो इमोशनल सपोर्ट के लिए किसी और शख्स को खोज लेता है.


मैरिड लाइफ में कड़वाहट
शादीशुदा लोग अक्सर अफेयर में इसलिए पड़ते हैं क्योंकि उनकी मैरिड लाइफ अच्छी नहीं चल रही होती है. रिश्तों में कड़वाहट आने के बाद हर कोई बेहतर जिंदगी की तलाश करता है. इसलिए पार्टनर की कमी को स्वीकार करें और जितना हो सके लड़ाई-झगड़े से बचें. पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होना एक आम बात है, लेकिन इसे ज्यादा देर तक बनाए रखना बुरा है, माफी मांगकर बात को खत्म की जा सकती है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर