नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने सोमवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव आचार संहिता को तोड़ने के लिए क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. ‘आप’ की उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिनपर मुद्रक का नाम आदि की जानकारी नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी ने बिना इजाजत रोड शो निकालने के लिए रविवार को भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी उम्मीदवार पर 72 घंटे तक प्रचार करने की रोक लगाने की मांग की थी.



‘आप’ की उम्मीदवार ने सोमवार को फिर से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिनपर मुद्रक का नाम आदि का विवरण नहीं है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.


गंभीर के खिलाफ अदालत जा चुकी है आतिशी
गंभीर पर राजेंद्र नगर और करोल बाग विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों में नाम दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए आतिशी उनके खिलाफ अदालत का रुख कर चुकी हैं. उनका दावा है कि दो वोटर कार्ड रखना जनप्रतिनिधि अधिनियम का उल्लंघन है.


पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली हैं. वह दिल्ली में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री थे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे हैं. दिल्ली की सभी सात सीटों पर 12 मई को मतदान होना है.