नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्‍ली में संभावित गठबंधन अब नहीं होगा. शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस आज आप से गठबंधन करने की आधिकारिक घोषणा भी करेगी. इस गठबंधन के ना होने का ठीकरा आप पर फोड़ा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कांग्रेस ने पिछले हफ्ते भी कहा था कि हरियाणा और पंजाब में आप या किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन के लिए उसकी कोई बातचीत नहीं चल रही और वह इन दोनों राज्यों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेगी. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि पार्टी दिल्ली में आप के साथ गठबंधन को लेकर अभी किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है.


 



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शनिवार को इस मुद्दे पर दिल्ली से अपनी पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की थी. राहुल गांधी के घर पर हुई इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पार्टी की राष्ट्रीय राजधानी इकाई के प्रभारी पीसी चाको और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.


गठबंधन के लिए एक और पूर्व शर्त के तौर पर आप ने कांग्रेस से कहा था कि वह दिल्ली के वास्ते पूर्ण राज्य के लिए अपने समर्थन की घोषणा करे. आप ने कांग्रेस को कथित रूप से कहा है कि वह चंडीगढ़ में उसे समर्थन करेगी यदि वह उसे हरियाणा में तीन सीटों पर चुनाव लड़ने दे जिसमें फरीदाबाद, गुड़गांव और करनाल शामिल हैं.
(इनपुट भाषा से भी)