BEL Recruitment 2023: ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए शानदार खबर है. दरअसल, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited) ने एक जॉब नोटिफिकशन जारी किया है. इस भर्ती के माध्यम से ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स फौरन इन पदों के लिए अप्लाई कर दें, क्योंकि कल, 15 मार्च 2023 को इसके लिए एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी. अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


आवेदन की लास्ट डेट
अभ्यर्थी अपनी योग्यता के अनुसार 15 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं. 


वैकेंसी डिटेल
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए ट्रेनी इंजीनियर के 12 और प्रोजेक्ट इंजीनियर के कुल 26 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.


जरूरी शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस या संबिधत विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.


आयु सीमा 
कैंडिडेट्स कीआयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी और ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी गई है. 
ट्रेनी इंजीनियर - अधिकतम आयु सीमा 28 साल
प्रोजेक्ट इंजीनियर - अधिकतम आयु सीमा 32 साल


ऐसे होगा सिलेक्शन
इन दोनों पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.


यहां जानें आवेदन का तरीका
सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए करियर सेक्शन में जाएं.
यहां संबंधित पद के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू करें.
अब सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड कर दें. 
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं