Government Jobs: ऐसे कैंडिडेट्स जो गवर्नमेंट जॉब्स की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए बहुत अच्छी खबर है. इस समय कई राज्यों में सरकारी नौकरियों के लिए वैकेंसी निकली हैं. बिहार से लेकर हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन तक ने बंपर पदों पर योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनमें से जिस भी पद पर आवेदन करने के आप योग्य और इच्छुक हों, उनके लिए फौरन फॉर्म भर दीजिए. सभी की योग्यता से लेकर आखिरी तारीख आदि डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं. यहां हम आपको उनसे जुड़ी शॉर्ट डिटेल्स दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसएससी सीजीएल भर्ती 2023
बिहार सीजीएल मुख्य परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 27 जून 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. यहां कुल 2248 पदों के लिए वैकेंसी निकली है. 


एकलव्य मॉडल स्कूल रिक्रूटमेंट 2023
एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग के कुल 38480 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती के जरिए प्रिंसिपल से लेकर टीजीटी, पीजीटी, काउंसलर, कुक और चौकीदार के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. सभी पदों के लिए योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित है. इसके लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. चयन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. आवेदन करने और डिटेल जानने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर विजिट करें. 


जेएसएससी रिक्रूटमेंट 2023
झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर कॉम्पिटीटिव एग्जाम 2023 के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू है. आप जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर के कुल 904 पद भरे जाएंगे. 


एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती
हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से ग्रुप डी के बंपर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जिसके लिए आवेदन चल रहे हैं. इसके लिए 10वीं पास युवा अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की लास्ट डेट 26 जून 2023 निर्धारित है. ऑनलाइन आवेदन के लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट  hssc.gov.in पर विजिट करे. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 13,500 पद भरे जाएंगे.