Hostel superintendent Jobs 2023: अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. छत्तीसगढ़ सरकार ने युवाओं के लिए सरकारी वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. यहां जानें कि आप कब तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे और आवेदन के लिए क्या क्राइटेरिया रखा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख से पहले कर दें आवेदन
हॉस्टल सुपरिटेंडेंट के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास इन पदों पर अप्लाई करने के लिए 11 जून 2023 तक का समय है.  
अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन में 12 जून से लेकर 14 जून तक करेक्शन कर सकेंगे. 


ऑफिशियल वेबसाइट
कैंडिडेट्स आवेदन सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट vyapamonline.cgstate.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स को 11 जून को रात 12 बजे से पहले तक इन पदों के लिए आवेदन करना होगा.


इतने पद हैं खाली
इस भर्ती के माध्यम से छत्तीसगढ़ व्यापम ने हॉस्टल सुपरिटेंडेंट के पदों के कुल 54 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. 


ये मांगी है एजुकेशन क्वालिफिकेशन
इन पदों के लिए केवल वे ही अभ्यर्थी आवेदन करने की योग्यता रखते हैं जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की है. इसके अलावा उनके पास फिजिकल ट्रेनिंग में डिप्लोमा भी होना चाहिए. वहीं, कैंडिडेट्स शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए नोटिस चेक कर सकते हैं.


निर्धारित आयु सीमा
हॉस्टल सुपरिटेंडेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स  अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट मिली है. 


ऐसे किया जाएगा चयन प्रक्रिया
हॉस्टल सुपरिटेंडेंट पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.