SAIL Recruitment 2022 Notification: राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी), स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की एक यूनिट - एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी और भारत में अग्रणी स्टील बनाने वाली कंपनी में सहायक प्रबंधक, ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (बॉयलर ऑपरेटर), खनन फोरमैन, सर्वेयर, माइनिंग मेट, फायर ऑपरेटर, फायरमैन-कम-फायर इंजन ड्राइवर, अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन (ट्रेनी), ऑपरेटर-कम-टेक्निशियन (ट्रेनी) और अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन (ट्रेनी) के पद पर नौकरी निकली हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राउरकेला, ओडिशा में सेल के प्लांट और ओडिशा में इसकी अलग अलग खानों (ओडिशा ग्रुप ऑफ माइन्स) के लिए पद उपलब्ध हैं. उम्मीदवार इन पदों की डिटेल्स यहां देख सकते हैं. इन पदों के लिए 6 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 है. आयु सीमा की बात करें तो सभी पदों के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है. 


योग्य उम्मीदवारों को नियत तारीख पर हिंदी/अंग्रेजी में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में उपस्थित होना होगा. कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में 2 पार्ट में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे. इसमें टेक्निकल नॉलेज टेस्ट और जनरल एप्टिट्यूड टेस्ट होगा.


योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को केवल "करियर" पेज या www.sailcareers.com पर सेल की वेबसाइट www.sail.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन का कोई अन्य माध्यम / तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ओबीसी और EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं SC/ST/PWD/ESM कैंडिडेट्स को 200 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. 


सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट मैनेजर (सेफ्टी) को 50000 रुपये से लेकर 1.6 लाख रुपये महीना तक, ऑपरेटर-कम-तकनीशियन (बॉयलर ऑपरेटर) (एस-3)/माइनिंग फोरमैन (एस-3)/सर्वेयर (एस-3) को 26600 से 38920रुपये महीना तक, माइनिंग मेट (एस-1) - 25070 से 35070 रुपये महीना तक, फायर ऑपरेटर (ट्रेनी) (एस-3)/ऑपरेटर-कम-तकनीशियन (ट्रेनी) (एस-3) - पहले साल के लिए 16,100 रुपये और दूसरे साल के लिए 18,300 रुपये, फायरमैन-सह-फायर इंजन ड्राइवर (ट्रेनी) (एस-1) / परिचारक-कम-तकनीशियन (ट्रेनी) (एस-1) / परिचारक-कम-तकनीशियन (ट्रेनी) (एचएमवी) (एस-1) को 12,900 रुपये पहले साल के लिए और 15,000 रुपये दूसरे साल के लिए.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर