Gajendra Singh Shekhawat: दुनिया में शनिवार को पहली बार वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे मनाया गया. वहीं इसकी झलक राजस्थान में भी देखने मिली. राजस्थान में केंद्रिय मंत्री  गजेंद्र सिंह शेखावत ने 12 हजार की उंचाई से छलांग लगाया और वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे मनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रदेश के महेंद्रगढ़ जिले के गांव बाछोद स्थित हवाई पट्टी पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक कार्यक्रम में दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे.वहीं उन्होंने कहा कि ये पर्यटन और एयर स्पेस के क्षेत्र में बड़ी संभावना हो सकती है.





गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया(X) पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-"आज विश्व स्काई डाइविंग दिवस पर मैंने भी इसके अनोखे रोमांच का लुत्फ़ लिया.नारनौल, हरियाणा में इसकी सुविधा निजी स्तर पर प्रारंभ हुई है. उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि भारत में पर्यटन का क्षेत्र विश्वस्तरीय सुविधाओं से लब्ध होता जा रहा है. हम ज़मीन से आसमान तक बांहें फैलाकर पर्यटकों को आमंत्रित करते हैं."



गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी शेयर किया. उन्होंने वीडियो का टाइटल "दिन विशेष: स्काई डाइविंग का रोमांच" कर पोस्ट किया है. शेखावत ने आगे का कि देश में स्काईडाइविंग सिर्फ आर्मी के अंदर पहाड़ों से सिखाई जाती थी,लेकिन अब हवाई पट्टी पर एयरक्राफ्ट से भी सिखाया जायेगा.




जिस हवाई पट्टी पर शेखावत ने स्काईडाइविंग की,उस पर 7500 सुरक्षित स्काईडाइविंग हो चुकी है.विश्व स्काइडाइविंग डे इसके बाद हर वर्ष जुलाई के दूसरे शनिवार को आयोजित होगा.


यह भी पढ़ें:7 राज्यों के उपचुनाव में मिली जीत के बाद सचिन पायलट का बड़ा बयान,जानिए क्या कहा?