मुंबई : भारत पर भी विश्व कप फुटबाल का बुखार चढ़ गया है और 49 प्रतिशत भारतीय मेजबान ब्राजील का समर्थन कर रहे हैं। एक सर्वे के अनुसार अर्जेंटीनी कप्तान लियोनेल मेस्सी को ‘सत्र का सबसे आकषर्क फुटबालर’ आंका गया।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्वे में भाग लेने वाले लोगों में से लगभग 49 प्रतिशत ने पांच बार के चैंपियन ब्राजील का समर्थन किया। यह सर्वे वैश्विक यात्रा सर्च वेबसाइट स्काईस्कैनर ने किया था। अर्जेंटीना और जर्मनी दोनों को भारतीयों ने 15-15 प्रतिशत मत दिए और वे संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। पिछले बार के उपविजेता और लीग चरण में स्पेन को 5-1 से हराने वाले नीदरलैंड का समर्थन केवल सात प्रतिशत भारतीय कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि नई दिल्ली और मुंबई में जर्मनी दूसरे स्थान पर है जबकि कोलकाता ने अर्जेंटीना का समर्थन किया है जहां 2011 में इस टीम ने साल्टलेक स्टेडियम का दौरा किया था।


‘सत्र का सबसे आकर्षक फुटबालर’ में मेस्सी शीर्ष पर रहे। उन्हें 38 प्रतिशत महिलाओं के मत मिले जबकि पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 22 प्रतिशत महिलाओं ने पसंद किया। पुरूषों में लगभग 50 प्रतिशत ने मेस्सी जबकि 26 प्रतिशत ने रोनाल्डो को मत दिया।