Watch: कोच का इशारा और अफगानी प्लेयर ने किया अजीबोगरीब 'नाटक', खड़े-खड़े गिरा, बांग्लादेशी भी रह गए दंग
Advertisement
trendingNow12307184

Watch: कोच का इशारा और अफगानी प्लेयर ने किया अजीबोगरीब 'नाटक', खड़े-खड़े गिरा, बांग्लादेशी भी रह गए दंग

AFG vs BAN: सेमीफाइनल की टक्कर के लिए अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. मैच को जीतने के लिए अफगानिस्तान किसी भी हद तक जाता नजर आया. बीच मैच में टीम के गेंदबाज गुलबदिन नायब की ड्रामा कर दिया जो टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में काम आया.

 

Gulbadin Naib (Screengrab)

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की टक्कर के लिए अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. मैच को जीतने के लिए अफगानिस्तान किसी भी हद तक जाता नजर आया. रोमांचक जंग के बीच अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज गुलबदिन ने कोच के इशारे पर ऐसी एक्टिंग की कि सभी हैरान रह गए. गुलबदिन बीच मैच में खड़े-खड़े अचानक गिर पड़े और हैमिस्ट्रिंग की एक्टिंग की. लेकिन कुछ ही देर बाद मैदान में तेज तर्रार गेंदबाजी करते दिखे. तेज गेंदबाज के इस ड्रामे ने भी अफगानिस्तान को पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

कोच जोनाथन ट्रॉट ने किया इशारा

अफगानिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश के सामने 116 रन का लक्ष्य रखा था. जवाबी कार्यवाही में बारिश के बीच बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरुआत की. लेकिन राशिद खान ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाकर मैच में जान डाल दी. लेकिन लिटन दास ने एक पैर जमाकर अफगानिस्तान की सांसे अटका रखी थी. बारिश की उम्मीद ही अफगानिस्तान को वापसी करा सकती थी. जिसके चलते कोच जोनाथन ट्रॉट ने प्लेयर्स की तरफ मैच को स्लो करने का इशारा कर दिया. जिसे देखने के बाद गुलबदिन नायब स्लिप पर खड़े-खड़े इंजरी का नाटक करने लगे. उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास 

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 8 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है. अफगानिस्तान की इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप से पत्ता साफ हो चुका है. ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान और टीम इंडिया ने क्वालीफाई कर लिया है. अब अफगानिसतान का सेमीफाइनल में मुकाबला साउथ अफ्रीका से भारतीय समय के मुताबिक 27 जून की सुबह होगा. 

ये भी पढ़ें... IND vs AUS: स्टार्क पर धब्बा.. टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास, रोहित शर्मा का रिकॉर्डतोड़ बदला, आंकड़े देख मिलेगा सुकून

राशिद- नवीन उल हक का कमाल

बारिश के चलते बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का नया लक्ष्य मिला था. अफगानिस्तान की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. टीम की तरफ से नवीन उल हक और राशिद खान ने 4-4 विकेट अपने नाम किए. बांग्लादेश के संकटमोचक लिटन दास साबित होते नजर आ रहे थे. लेकिन एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. लिटन दास ने 54 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. बांग्लादेश की टीम महज 105 रन के स्कोर पर ही सिमट गई.

Trending news