AFG vs BAN: कभी एक्टिंग.. कभी डिफेंडिंग, सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान ने की हद पार, ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर
Advertisement
trendingNow12307210

AFG vs BAN: कभी एक्टिंग.. कभी डिफेंडिंग, सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान ने की हद पार, ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर

AFG vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान ने सुपर-8 की रोमांचक जंग में बांग्लादेश को मात दे दी है. बांग्लादेश के बाहर होने के साथ ऑस्ट्रेलिया के मंसूबों पर भी पानी फिर चुका है. अफगानिस्तान ग्रुप-1 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी. 

Afghanistan Team

AFG vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान ने सुपर-8 की रोमांचक जंग में बांग्लादेश को मात दे दी है. बांग्लादेश के बाहर होने के साथ ऑस्ट्रेलिया के मंसूबों पर भी पानी फिर चुका है. अफगानिस्तान ग्रुप-1 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी. मुकाबला अंत तक तराजू पर रखा नजर आया, लेकिन अंत में अफगानिस्तान की टीम ने 8 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में अफगानिस्तान के प्रदर्शन के साथ ही टीम का भरपूर ड्रामा भी देखने को मिला. जिसका अफगानी टीम को फायदा मिल गया.

राशिद खान ने जीता था टॉस

मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन टीम की बैटिंग नाजुक नजर आई. गुरबाज ने एक छोर संभाले रखा और 43 रन की बहुमूल्य पारी खेली. अंत में राशिद खान ने भी 3 छक्कों की बदौलत 19 रन ठोके. इन पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 116 रन का मामूली लक्ष्य रख दिया. जवाबी कार्यवाही में बांग्लादेश ने भी शानदार अंदाज में टक्कर दी.

गुलबदिन का ड्रामा आया काम

लिटन दास की बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश की टीम आगे निकलती नजर आ रही थी. साथ ही मुकाबले पर बारिश का साया था. बारिश को वरदान बनाने के लिए मैदान के बाहर से कोच जोनाथन ट्रॉट ने प्लेयर्स की तरफ मैच डिले करने का इशारा कर दिया. जिसके बाद गुलबदिन ने सरेआम हैमिस्ट्रिंग की एक्टिग कर दी. मैच में देरी हुई और फिर बारिश आ गई. जिसके चलते डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक अफगानिस्तान 2 रन से आगे रही. मैच के अंत में गुलबदिन की एक्टिंग काम आई. 

ये भी पढ़ें.. Watch: कोच का इशारा और अफगानी प्लेयर ने किया अजीबोगरीब 'नाटक', खड़े-खड़े गिरा, बांग्लादेशी भी रह गए दंग

राशिद-नवीन ने पलटी बाजी

बांग्लादेश की टीम ने मैच में पूरी तरह से पकड़ बना ली थी. लेकिन राशिद खान और गुलबदिन नायब ने बाजी पलट दी. दोनों गेंदबाजों ने 4-4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, गुलबदिन नायब ने भी टीम को एक विकेट दिलाया. जीत के बाद अफगानिस्तान टीम खुशी के आंसुओं में डूबी नजर आई. वहीं, इस जीत के साथ इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी वर्ल्ड कप से विदाई दे दी है. इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है.

Trending news