T20 WC 2024 Semi Final Scenario: टीम इंडिया का बदला पूरा, लेकिन रोहित एंड कंपनी ने कर दी बड़ी मिस्टेक, ऑस्ट्रेलिया के पास मौका
Advertisement
trendingNow12306915

T20 WC 2024 Semi Final Scenario: टीम इंडिया का बदला पूरा, लेकिन रोहित एंड कंपनी ने कर दी बड़ी मिस्टेक, ऑस्ट्रेलिया के पास मौका

T20 World Cup 2024 Semi Final Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-2 की तस्वीर साफ हो चुकी है. लेकिन ग्रुप-1 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद भी अभी सेमीफाइनलिस्ट तय नहीं हुआ हैं. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से बदला पूरा कर लिया, लेकिन एक बड़ी मिस्टेक कर दी है. 

 

Jasprit Bumrah

IND vs AUS T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-2 की तस्वीर साफ हो चुकी है. लेकिन ग्रुप-1 में भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के मैच के बाद भी अभी सेमीफाइनलिस्ट तय नहीं हुआ हैं. टीम इंडिया ने सुपर-8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से वनडे वर्ल्ड कप का बदला लेकर फैंस के दिलों मं ठंडक तो कर दी है. लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने बड़ी मिस्टेक कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया नहीं हुआ बाहर

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 206 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था. लेकिन जब गेंदबाजों पर कंगारू टीम को वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखाने की जिम्मेदारी आई तो यह प्लान सफल नहीं हुआ. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 24 रन की हार झेलने के बाद भी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुई है. कंगारू टीम के पास अभी एक और मौका है, ऐसे में यदि ऑस्ट्रेलिया आगे चलकर टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकती है. 

क्या है समीकरण? 

भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब बांग्लादेश पर निर्भर हो गई है. सेमीफाइनल की रेस में अफगानिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया से टक्कर ले रही है. हालांकि, रन रेट के मामले में अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया से कुछ नंबर पीछे है. ऐसे में अगर बांग्लादेश की टीम अफागनिस्तान को धूल चटाने में कामयाब होती है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, अगर बांग्लादेश को क्वालीफाई करना है तो 61 रन से अफगानिस्तान को मात देनी होगी या टारगेट को महज 13 ओवर में चेज करना होगा. 

Team India Final Scenario: कहीं उलटफेर ने बनाया काम.. कहीं कुदरत मेहरबान, भारत की फाइनल में होगी सीधी एंट्री! समझें गणित

भारत को दर्ज करनी थी बड़ी जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को कांटे की टक्कर देखने को मिली. अगर टीम इंडिया की जीत का अंतर बड़ा होता, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया रन रेट के मामले में अफगानिस्तान से पीछे हो जाती. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता दिखाने का गोल्डन चांस था. अगर ऑस्ट्रेलिया की किस्मत चमकती है और टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती है ऐसे में भारत के लिए यह बड़ा चैलेंज होगा. यदि दोनों टीमें सेमीफाइनल मैच जीतती हैं तो फाइनल में एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. 

Trending news