Aeroflex Industries IPO Listing: आज शेयर बाजार में एक और नए कंपनी की लिस्टिंग हो गई है. एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों (Aeroflex Industries Shares) ने निवेशकों को लिस्टिंग डे पर ही मोटा फायदा करा दिया है. कंपनी के स्टॉक्स 82.8 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं. Aeroflex Industries का शेयर BSE पर 197.40 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ और NSE पर शेयर 190 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

196 तक पहुंचा शेयर
लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों ने 196.35 रुपये का बाजार में नया हाई बनाया है. इस समय कंपनी का स्टॉक 58 फीसदी की तेजी के साथ 171 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 


आईपीओ को मिला था शानदार रिस्पॉन्स
आपको बता दें कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था. IPO अंतिम दिन 97.11 गुना भरकर बंद हुआ था. IPO 22 से 24 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था.   


कितना था इश्यू का प्राइस बैंड?
आईपीओ का प्राइस बैंड 102-108 रुपये पर था यानी अगर किसी निवेशक को एक लॉट मिली होगी तो उसमें 130 शेयर्स निवेशक के डीमैट अकाउंट आए होंगे. 


कंपनी कहां करेगी इस पैसे का इस्तेमाल?
कंपनी इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी. इस समय पर प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह के पास कंपनी की 91 फीसदी से भी ज्यादा की हिस्सेदारी है. 


क्या है कंपनी का कारोबार?
अगर कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड फ्लेक्सिबल फ्लो सॉल्यूशन प्रोडक्ट्स बनाने में लगी हुई है. इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल गैस या फिर लिक्विड फ्लो के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा ये कंपनी यूरोप-अमेरिका समेत 80 से ज्यादा देशों में प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट करती है.