Upcoming IPO: कंस्ट्रक्शन एंड हॉस्‍पिटैल‍िटी (Construction and Hospitality) सेक्‍टर की कंपनी पीकेएच वेंचर्स (PKH Ventures) ने तीन दिन में निवेशकों की ठंडी प्रत‍िक्र‍िया के बाद आईपीओ (IPO) को वापस ले ल‍िया है. कंपनी को खासकर इंस्‍टीट्यूशनल बॉयर्स (Institutional Buyers) की तरफ से बेहद निराशाजनक प्रत‍िक्र‍िया म‍िल रही थी. मंगलवार को निर्गम के अंतिम दिन तक पीकेएच वेंचर्स (PKH Ventures) के आईपीओ (IPO) का महज 65 प्रतिशत सब्‍सक्र‍िप्‍शन हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुदरा निवेशकों ने 99 प्रतिशत सब्‍सक्र‍िप्‍शन क‍िया


नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के आंकड़ों के अनुसार, 2,56,32,000 शेयरों के आईपीओ (IPO) पर महज 1,67,25,800 शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं. जहां गैर-संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को 1.67 गुना पूर्ण अभिदान मिला, वहीं खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) के लिए आरक्षित हिस्से को 99 प्रतिशत सब्‍सक्र‍िप्‍शन मिला. हालांकि, पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) के हिस्से को केवल 11 प्रतिशत अभिदान मिला.


इंस्‍टीट्यूशनल बॉयर्स से ठंडी प्रत‍िक्र‍िया
पीकेएच वेंचर्स (PKH Ventures) के बुक रनिंग लीड मैनेजर (BRLM) ने एक्सचेंज को सूचित किया कि आईपीओ (IPO) समिति द्वारा 4 जुलाई को पारित प्रस्ताव के तहत आरंभिक सार्वजिनक निर्गम (IPO) को वापस लेने का फैसला किया गया है. इसकी वजह पात्र संस्थागत खरीदारों के सेग्‍मेंट को मिली ठंडी प्रतिक्रिया है.


कंपनी की आईपीओ (IPO) से 379.35 करोड़ रुपये जुटाने की योजना थी. आईपीओ के तहत 1,82,58,400 नए शेयर जारी किए गए थे, जबकि प्रवर्तक प्रवीन कुमार अग्रवाल 73,73,600 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आए थे. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 140 से 148 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था.