Stock market: अगर आप स्‍टॉक मार्केट से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको स्‍मार्ट बनने की जरूरत है. आप अपनी मेहनत का पैसा निवेश करते हैं. ऐसे में आपको कई बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. आजकल कई लोग एडवाइजरी के चक्‍कर में गलत जगह निवेश कर लूट जाते हैं. इसलिए आप निवेश करने से पहले स्‍टॉक के बारे में अच्‍छे से जांच-पड़ताल कर लें. इसके अलावा आपको कंपनी के बारे में भी पता होना चाहिए. जैसे किसी स्‍टॉक पर ब्रोकरेज फर्म क्‍या कह रही है. इसके अलावा आप स्‍टॉक मार्केट के धुरंधरों पर भी नजर रखें. जैसे आज हम आपको रेखा झुनझुनवाला  (rekha jhunjhunwala portfolio) के स्‍टॉक के बारे में बता रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाटा के इस स्टॉक से कमा सकते हैं मुनाफा! 


टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कम्युनिकेशन लिमिटेड (Tata Communications Ltd) की मार्केट वैल्‍यू 37 हजार 85 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा है. आने वाले दिनों में इस स्‍टॉक में तेजी देखने को मिल सकती है. ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (icici securities) इस स्टॉक को 1310 से 1332 रुपये के भाव में खरीदने की तलाश कर रहे हैं. वहीं ब्रोकरेज हाउस ने इस स्‍टॉक का टारगेट प्राइस 1535 रुपये और स्टॉप लॉस 1212 रुपये तक बताया है.  


एक्सपर्ट क्‍या कह रहे हैं? 


आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (icici securities) ने कहा है कि पिछले एक हफ्ते में कंपनी के शेयरों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. हम उम्मीद जता रहे हैं कि ये तेजी आगे भी बरकरार रहेगी. कंपनी के स्‍टॉक की वैल्‍यू आने वाले कुछ महीनों में 1535 रुपये के पर जा सकती है. 


झुनझुनवाला ने इतना किया है निवेश 


इस साल के वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी सितंबर 2022 तक रेखा झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 45 लाख 75 हजार 687 शेयर थे. ये जानकारी टाटा कम्युनिकेसन्स के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक है. इस तरह से उनके पास कंपनी में कुल 1.61 फीसदी हिस्‍सेदारी थी. आपको बता दें कि स्‍टॉक मार्केट का आखिरी दिन यानी शुक्रवार को टाटा कम्युनिकेसन्स लिमिटेड के एक शेयर की वैल्‍यू 1,297.80 रुपये थी. जो उस दिन लगभग 1.14 प्रतिशत गिरी. इस साल इस स्‍टॉक में  10 फीसदी से भी ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं