Vodafone Idea Share: देश में गिनी-चुनी कुछ ही टेलीकॉम कंपनियां मौजूद है. इनमें मुख्य कंपनियां जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल है. इस बीच लोगों को कई बार टेलीकॉम कंपनियों की सर्विस के कारण दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. अब वोडाफोन आइडिया को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है और कंपनी पर जुर्माना भी लगाया गया है. इस जुर्माने की राशि करोड़ों में हैं. जिसको लेकर वोडाफोन आइडिया ने आगे का स्टेप उठाने की भी बात कही है. आइए जानते हैं इसके बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वोडाफोन आइडिया पर जुर्माना


कई बार लोगों को अनचाही कॉल और मैसेज का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर ही वोडाफोन आइडिया पर जुर्माना लगाया गया है. दूरसंचार विनियामक ट्राई ने दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया लिमिटेड पर अनचाही कॉल और मैसेज पर रोक लगा पाने में नाकाम रहने पर एक्शन लिया है. इस एक्शन के तहत कंपनी पर जुर्माना लगाया है. दूरसंचार विनियामक ट्राई ने टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.


आदेश की समीक्षा


वोडाफोन आइडिया ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने उस पर यह जुर्माना 28 सितंबर को लगाया है. कंपनी ने कहा कि वह इस आदेश की समीक्षा कर रही है और इस संबंध में आगे उठाए जाने वाले कदम पर गौर कर रही है. दूरसंचार सेवा प्रदाता पर यह कार्रवाई ग्राहकों को अनचाही कॉल और एसएमएस पर रोक नहीं लगा पाने के कारण की गई है.


ये है शेयर का भाव


वहीं अगर वोडाफोन आइडिया के शेयर पर ध्यान दिया जाए तो 29 सितंबर 2023 को शेयर ने एनएसई पर 11.75 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी. इसके साथ ही कंपनी के शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 12.50 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 5.70 रुपये रहा है. (इनपुट: भाषा)