केंद्र सरकार का साथ देने के बजाय गरीबों के नाम पर सोनिया गांधी कर रहीं सियासत

कोरोना वायरस पर विपक्ष लगातार राजनीति कर रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. इसमें उन्होंने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2020, 01:11 PM IST
    • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पहुँची सोनिया गांधी
    • कोरोना में भी सियासत करने की कोशिश
    • मोदी सरकार के प्रयासों को किया नजरअंदाज
केंद्र सरकार का साथ देने के बजाय गरीबों के नाम पर सोनिया गांधी कर रहीं सियासत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये केंद्र सरकार एक के बाद एक कई कदम उठा रही है. इसके बावजूद कांग्रेस सरकार का ध्यान इस कठिन समस्या से भटकाने की कोशिश कर रही है. राहुल गांधी ने ज्यादा से ज्यादा सेनिटाइजर बनाने की सरकार की पहल का विरोध किया था, अब सोनिया गांधी कह रहीं हैं कि मोदी सरकार जमीनी कदम नहीं उठा रही है. दो तरीके की बातें करके सोनिया गांधी और राहुल गांधी कोरोना के खिलाफ भारत की एकजुटता कमजोर करने में जुटे हैं. 

वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया ने लगाए केंद्र पर आरोप

कांग्रेस की आज वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई. इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की थी. मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हमने बार-बार प्रधानमंत्री से कहा है कि टेस्टिंग का कोई विकल्प नहीं है. इसके बावजूद भी टेस्टिंग कम हो रही है और पीपीई भी अच्छी क्वालिटी के नहीं है. हमने काफी सुझाव दिए, लेकिन सरकार उनको अमल में लाने के लिए कोई सक्रियता नहीं दिखा रही है.

राष्ट्रवादी पत्रकार के सच बोलने पर कांग्रेसी गुंडों ने किया हमला.

गरीबों के नाम पर कर रहीं सियासत

कोरोना संक्रमण के लिए केंद्र सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज राज्यों को दिया था. इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत तीन महीने तक गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जा रहा है. ये सब कांग्रेस को गरीबों के हित में नहीं लगता है. बैठक में सोनिया गांधी ने मांग की कि गरीबों-मजूदरों-किसानों के खाते में तुरंत 7500 रुपये ट्रांसफर किए जाने चाहिए. मजदूरों को खाद सुरक्षा मुहैया कराने के लिए तुरंत कदम उठाए जाएं.

बैठक में किसानों का मसला उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से देश के किसान सबसे अधिक परेशान हैं. कमजोर और अस्पष्ट खरीद नीतियों के अलावा सप्लाई चेन में आ रही दिक्कतों ने किसानों को बेहाल कर दिया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत मोदी सरकार किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दे रही है.

लोगों को उकसाने की कोशिश में कांग्रेस

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के वक्त भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और नफरत का वायरस फैलाना जारी रखी हुई है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने न सिर्फ बीजेपी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया बल्कि कोरोना के खिलाफ जंग में मोदी सरकार की रणनीति पर भी हमला बोला. सोनिया गांधी इस महामारी में भी राजनीति कर रही है. सोनिया गांधी ने तबलीगी जमात की करतूतों पर एक भी शब्द नहीं बोला और पालघर में संतों की हत्या के मुद्दे पर भी उन्होंने चुप्पी साध ली है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़