बिहार में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, पटना में एक हफ्ते तक रहेगा लॉकडाउन

बिहार में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश की राजधानी पटना में नीतीश सरकार ने 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन करने की घोषणा की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2020, 06:21 PM IST
    • बिहार में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप
    • बिहार में 13 हजार से अधिक कोरोना के मरीज
    • पटना में 10 से 16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन
बिहार में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, पटना में एक हफ्ते तक रहेगा लॉकडाउन

पटना: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास तक कोरोना वायरस पहुंच चुका है. सीएम नीतीश की भतीजी कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है.  इससे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. राजधानी पटना में 24 घंटे में कोरोना के 200 नए मिलने से हाहाकार मच गया है. इस वीभत्स स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने 10 जुलाई से 16 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन करने का ऐलान किया है.

सूबे में गंभीर हो रहा कोरोना का खतरा

आपको बता दें कि बुधवार को एक दिन में राज्य के अलग-अलग जिलों से 700 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से 200 से भी ज्यादा केस सिर्फ राजधानी पटना के हैं. पटना में संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है. पटना के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने जिले में 10 से 16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया.

ये भी पढ़ें- दादागिरी के लिए हमेशा सुर्खियों में रहे हैं क्रिकेट के 'दादा', 7 मशहूर 'बवाल'

आपको बता दें कि राजधानी पटना में बुधवार को रिकॉर्ड 237 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. जिसके बाद पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार हो गई है.

बिहार में 13 हजार से अधिक कोरोना के मरीज

उल्लेखनीय है कि बिहार में कुल 13 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अब तक इलाज के बाद राज्य में 9338 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं राज्य में 98 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़