Amethi Bhoot Reality Check: अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र का गड़ेरी गांव आज देश भर में सुर्खियों में है क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक महिला की रोती हुई आवाज सुनाई दे रही है. इसके बारे में यह कहा गया कि इस गांव में एक भूतनी है, जो रात को इसी तरह रोती है. लोगों ने यह आवाज सुनकर पुलिस को सूचना दी. इस पूरे मामले की पुलिस ने गहनता से जांच करके इसे अफवाह करार दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'गांव को बदनाम करने की साजिश'


डीएसपी लल्लन सिंह ने भूत की कथित खबर का खंडन करते हुए उसे फर्जी बताया. इस बारे में जी न्यूज ने गांव में पहुंचकर पड़ताल की तो लोगों ने इसे किसी की शरारत बताया और कहा कि किसने आज तक भूतनी की आवाज नहीं सुनी. जी न्यूज की टीम से बात करते हुए गांव की महिलाओं और बच्चों ने कहा कि यह वीडियो और खबर पूरी तरीके से गलत है और उनके गांव को बदनाम करने की साजिश है.


झींगुर की आती थी आवाज


सच्चाई का पता लगाने जी न्यूज की टीम गांव के बाहर जंगल में मौजूद उस प्राथमिक स्कूल के पास पहुंचे जिसको लेकर यह कहा गया कि इस स्कूल के पास से जंगलों की तरफ से भूतनी की रोने की आवाज आती है. वहां पर किसी भूतनी की आवाज नहीं बल्कि सिर्फ झींगुर की आवाज सुनाई दे रही थी.


किसी ने नहीं सुनी भूतनी की आवाज


स्थानीय लोगों ने कहा कि वह 6 दशक से ज्यादा इस गांव में रह रहे हैं और पूरी जिंदगी वहीं काट दी लेकिन आज तक किसी भूतनी की आवाज नहीं सुनी. हमारे सवाल पूछने पर गांव वाले हंसने लगे और कहा कि यह सब अफवाह है पुलिस ने भी इस वीडियो का खंडन कर दिया है. इस तरह ये साबित हो गई