Anand Mahindra Monday Motivation: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने 30 सितंबर को अपने सोशल मीडिया पोस्ट 'मंडे मोटिवेशन' में ध्यान भंग करने पर काबू पाने के बारे में एक शक्तिशाली मैसेज शेयर किया. एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो में, उन्होंने अपने फॉलोअर्स को अपने टारगेट के प्रति कमिटेड रहने के लिए प्रेरित करने के लिए एक चील का वीडियो इस्तेमाल किया, जो अपने फोकस के लिए जाना जाता है. क्लिप में ईगल की आंख को एक घास के मैदान का सर्वेक्षण करते हुए पलक झपकते हुए दिखाया गया है, जैसे हम भी लाइफ में डिस्टर्ब होने के बावजूद फोकस कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन


आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए अपने पोस्ट में कहा, "दुनिया पहले से कहीं ज्यादा डिस्टर्ब करने वाली चीजों से भरी हुई है. फिर भी अपने आप को अलग करने का कोई कारण नहीं है. हर चीज जानकारी का सोर्स हो सकती है. लेकिन फोकस रहें. अपने लक्ष्य पर लगातार फोकस रहें."  सोशल मीडिया यूजर्स ने तुरंत इस बात से सहमति जताई. एक यूजर ने बताया कि कैसे डिस्टर्ब होने वाली चीजें वास्तव में महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए याद दिलाती हैं.


 



 


एक यूजर ने लिखा, "दुनिया शोर हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो वास्तव में महत्वपूर्ण है उसे भूल जाएं. हर डिस्टर्बेंस सिर्फ लक्ष्य पर फिर से फोकस करने का एक और मौका है. अपनी आंखें पुरस्कार पर रखें और कुछ भी आपको रोकने न दें." 


यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video


यूजर्स में से एक ने कहा, "मनुष्यों ने कई डिस्टर्ब करने वाली चीजें बनाई हैं, जैसे फोन और सोशल मीडिया. उन्हें ईगल्स पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि ये डिस्टर्ब करने वाली चीजें अक्सर मदद से ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं." आनंद महिंद्रा की तरह इस पोस्ट ने उन लोगों को प्रेरित किया जो मंडे मोटिवेशन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा की तलाश कर रहे थे.