Argentina and Chile Combined Road: रोड ट्रिप की घुमक्कड़ी के शौकीन लोग अकसर ऐसी सड़कों पर जाते हैं जिस पर कार को चलाना चुनौती होती है या फिर जहां से प्राकृतिक नजारा बेहद खूबसूरत दिखता है. लेकिन इन दिनों एक ऐसी सड़क की तस्वीर वायरल हो रही है जो एक बार तो दिखने में सड़क नहीं कोई सांप या अजगर जैसी चीज दिख रही है लेकिन वास्तव में यह एक सड़क है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क!
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सड़क एक ऐसी लहराती हुई सड़क है जिसे दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क का खिताब दे दिया जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. इसके बारे में यह कहा जाता है कि यहां तो कार चलाना भी आसान नहीं है. इतना ही नहीं इस सड़क की ड्रोन तस्वीरें देखकर लग रहा है कि यह सड़क पहाड़ों के बीच में मौजूद है.


अर्जेंटीना और चिली को जोड़ती है
असल में यह सड़क अर्जेंटीना और चिली को जोड़ती है. यह सड़क वहां के फेमस हाइवे का एक हिस्सा है. स्पेन का हाईवे सिस्टम काफी एडवांस है. इस सड़क का एक वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें छोटी छोटी कारें ऐसी दिख रही हैं जिन्हें देखकर लग रहा है कि इन्हें काफी संसाधनों से बनाया गया है. यह हाईवे लास काराकोल्स पास के नाम से जाना जाता है.


रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि पहाड़ों के बीच इस सड़क को ऐसी घुमावदार बनाया गया जो लहराता हुआ दिख रहा है.  इस हाईवे को हेयर पिन बैंड्स हाईवे भी कहा जाता है. दस हजार फिट से अधिक ऊंचाई पर बनी यह सड़क बर्फबारी के कारण करीब छह महीने तक बंद भी रहती है. मजेदार बात यह है कि इतनी घुमावदार सड़क पर भी रोज गाड़ियां गुजरती हैं लेकिन बताते हैं कि इन्हें यहां चलाना आसान नहीं होता है.