Assalam Valekum Modi ji: जम्मू-कश्मीर की एक छोटी लड़की सीरत नाज ने हाल ही में एक वीडियो बनाया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सुविधाओं और उचित बुनियादी ढांचे के साथ एक बेहतर स्कूल बनाने का आग्रह किया. कठुआ जिले के लोहाई मल्हार के गवर्नमेंट हाई स्कूल का एक पूरा वीडियो बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया. स्कूल के दौरे का वीडियो अब वायरल खूब हो गया है. स्कूल के खराब इंफ्रास्ट्रक्चर को दिखाते हुए बच्ची मोदी से गुहार लगाती है कि उसकी व्यथा सुनें और एक अच्छा स्कूल बनाएं ताकि छात्र ठीक से पढ़ाई कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटी बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगाई गुजार


छोटी बच्ची ने टूटे हुए फर्श को भी दिखलाया और कहा कि उसकी स्कूल ड्रेस गंदी हो जाती है और उसकी मां उसे डांटती है. छोटी बच्ची सीरत नाज वीडियो रिकॉर्डिंग मोड ऑन करती है और बोलती है- 'अस्सलाम वालेकुम मोदी जी, मेरी भी बात सुन लोग प्लीज.' इसके बाद वह अपने स्कूल से जुड़ी कई समस्याओं को बताती है और कैमरे के जरिए दिखलाती है. फेसबुक पर "मार्मिक न्यूज" द्वारा शेयर की गई क्लिप में लड़की हिंदी में कह रही है, “अस्सलाम वालेकुम मोदी जी, कैसे हो आप? ठीक हो. मेरा नाम सीरत नाज है और मैं लोहाई-मल्हार में रहती हूं. मैं आपको एक बात बताना चाहती हूं. मैं राजकीय हाई स्कूल में पढ़ती हूं. आप सबकी बातें सुनते हो, अब मेरी भी सुन लीजिए. मोदीजी, यह हमारा स्कूल है."


देखें वीडियो-



वीडियो में अपने स्कूल में जाकर पूरा वीडियो दिखलाया


वह फिर सीढ़ियां चढ़ती है और प्रिंसिपल के कार्यालय-स्टाफ रूम को दिखाती है. वह फिर कहती है, “फर्श इतना गंदा हो गया है और हमें यहां बिठाया जाता है. कृपया हमारे लिए एक अच्छा स्कूल बनवा दीजिए. मैं आपको स्कूल की बड़ी इमारत दिखाऊंगी. ये देखिए… पिछले पांच साल से ये बन रहा है.” वह फिर इमारत में प्रवेश करती है और धूल-सीमेंट से भरे अंदरूनी हिस्सों को दिखाती है. वह दूसरे कोने में जाती है और शौचालय की स्थिति दिखाती है. पानी से भरे एक गड्ढे के पास बालू और ईट का ढेर दिखाई देता है. छोटी बच्ची का कहना है कि छात्र पास के नाले में शौच करते हैं. छोटी बच्ची बार-बार पीएम से अपने लिए एक बेहतर स्कूल बनाने की गुहार लगाती है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|