Cute sisters worship Video:  आपने सोशल मीडिया पर इन दिनों लड़ाई-झगड़े और नाच-गाने के बहुत सारे वीडियो देखे होंगे. लेकिन क्या आपने कभी छोटी बच्ची को पूजा करने का वीडियो देखा है, अगर नहीं देखा हो तो यह वीडियो जरुर देखिए. कैसे दो छोटी बहनें भगवान शिव की पूजा कर रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो छोटी बहनें महादेव की भक्ति में लीन नजर आ रही हैं. यह वीडियो देखकर लोग इन बहनों की भक्ति और संस्कारों की तारीफ कर रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि ये बहनें अपने घर के मंदिर में बैठकर पूजा कर रही हैं. उनकी मां ने उन्हें पूजा के सभी विधि-विधान सिखाए हैं. पूजा के दौरान इन छोटी प्यारी बच्चियों की मासूम हरकतों ने लोगों का दिल जीत लिया है.


ये भी पढ़ें : बाप रे! देखते ही देखते अपनी खोपड़ी से बड़े अंडे को निगल गया सांप, हैरान कर रहा वीडियो
 


संस्कार उम्र से बड़े दोनों बच्चियों के 


वीडियो में देखा जा सकता है कि दो छोटी बच्चियां घर में बने मंदिर में महादेव की पूजा कर रही है.  इस दौरान उनकी मां बड़ी बहन से भगवान और उनकी सवारियों के बारे में पूछती है. जिसका जबाब दोनों बच्चियों ने एकदम सही-सही देती है. इससे यह जानकारी मिलती है कि उनकी मां उन्हें हर संस्कार दिए हैं. इसके बाद दोनों बहनें आपस में पूजा-पाठ से जुड़ी सावधानियों के बारे में प्यार से बात करती है. जिसके बाद दोनो मुस्कराते हुए भगवान को स्नान करवाती है . फिर उन्हें बड़े प्यार से एक रुमाल से पोंछती है फिर महादेव को सजाती है. इसके बाद वे दोनों बहने घंटी बजाकर भगवान की पूजा करती हैं. 


 



 


लोगों ने जमकर बरसाया प्यार


लोगों का कहना है कि इस तरह के संस्कार बच्चों को बचपन से ही सिखाने चाहिए ताकि वे बड़े होकर भी अपनी संस्कृति और परंपराओं का सम्मान करें. हालांकि वायरल इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर sonisisterz नाम के अकाउंट से शेयर किया. वीडियो को अब तक 7.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 6 लाख 27 हजार से ज्यादा लोग ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "ये यादें जीवन में हमेशा याद रखने लायक हैं".  एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसे संस्कार बच्चों को जरूर सिखाना चाहिए ". वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,  "ये दोनों बच्चियां कितनी प्यारी लग रही हैं".