mangalwar upay: मंगलवार को करें लौंग-नींबू का ये टोटका, धन से भर जाएगी तिजोरी

mangalwar upay: मंगलवार का दिन भगवान बजरंगबली का दिन माना जाता है. इस दिन बजरंगबली की पूजा करने से जीवन के दुख दूर हो जाते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2024, 12:09 AM IST

    मंगलवार के उपाय

    लौंग-नींबू का टोटका

mangalwar upay: मंगलवार को करें लौंग-नींबू का ये टोटका, धन से भर जाएगी तिजोरी

नई दिल्ली: मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा की जाती है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के कष्ट दूर हो जाते हैं. हनुमान जी सुख, समृद्धि, संपत्ति देते हैं. मंगलवार के दिन कुछ उपाय करने से जीवन के दुख दूर हो जाते हैं. आज हम इस लेख में आपको कुछ ऐसे टोटके के बारे में बताएंगे जिसको करने से आपके बिगड़े काम पूरे हो जाएंगे. 

नींबू का ये उपाय 
आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो आप मंगलवार के दिन इस उपाय को कर सकते हैं. मंगलवार के दिन घर के बाहर या फिर मंदिर पर नींबू का पेड़ लगाएं. इस पेड़ को रेज पानी दें. पेड़ की सेवा करें, इससे घर में सुख-शांति आएगी. लेकिन ध्यान रहे कि नींबू  का पेड़ घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए. 

लौंग का उपाय 
मंगलवार के दिन नींबू और लौंग का उपाय कर सकते हैं. अगर आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आप मंगलवार के दिन नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं. मंदिर जाकर हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद नींबू मंदिर में ही छोड़ आएं. 

रोटी 
मंगलवार के दिन गाय को रोटी खिलाना चाहिए. रोटी खिलाने से भगवान प्रसन्न होंगे. वहीं मंगलवार के दिन बंदर को गुड़-चना खिलाना चाहिए.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Tarot Rashifal: इस राशि के जातकों की विदेश में लग सकती है नौकरी, इनका चल रहा लकी टाइम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़