Desi Jugaad Video: फिल्म मेकिंग को एक महंगी प्रॉसेस के रूप में माना जाता है, जिसमें लोकेशन, कैमरा, इक्विप्मेंट समेत कई चीजों की जरूरत पड़ती है. फिल्म को बनाने के लिए बहुत ही अधिक इन्वेस्टमेंट की जरूरत है. लोग फिल्मों से बेहद प्यार करते हैं और कई लोग इस क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए संसाधनों की कमी होती है. फिलहाल, आज के दौर में लोग अपने मोबाइल कैमरे का इस्तेमाल करके कुछ न कुछ जुगाड़ लगा ही लेते हैं. हालांकि, तरीका थोड़ा अटपटा हो सकता है, लेकिन फिल्म की तरह शूटिंग करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Desi Jugaad का यह तरीका है मजेदार


सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपना बचपन याद आ जाएगा. देसी जुगाड़ के जरिए बच्चों को शूटिंग करते हुए देखा जा सकता है. अगर आप वास्तव में एक फिल्म बनाना चाहते हैं, तो आपको कोई नहीं रोक सकता. बच्चों के एक ग्रुप की यह क्लिप एक फिल्म की शूटिंग के लिए कम बजट के एक्विप्मेंट का यूज कर रही है. वीडियो में लड़कों को अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए फोन कैमरे का यूज करते हुए दिखाया गया है. वीडियो की शुरुआत लड़कों द्वारा एक सीन को शूट करने के अटेम्प्ट से होती है, जिसमें एक व्यक्ति बस चलता हुआ दिखाई दे रहा है.


 



 


फिल्म शूटिंग के लिए लो-बजट का जुगाड़


आश्चर्य की बात यह है कि फोन कैमरा रखने वाले लड़के को दूसरे लड़के द्वारा सही शॉट लेने के लिए धीरे-धीरे घसीटते हुए देखा जा सकता है. इसमें सबसे ऊपर चौथा आदमी है जो शॉट का निर्देशन करता है लेकिन 'एक्शन' और 'कट' की कॉल करने के लिए फिल्मी क्लैप की जगह पर चप्पल का यूज करता है. भारतीय जुगाड़ का वीडियो कुछ दिन पहले ट्विटर पर The Figen नाम के एक यूजर द्वारा शेयर किया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "जब आपकी फिल्म का बजट $20 हो."पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को ट्विटर पर 3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे