Desi Jugaad Video: भारत में इस वक्त लू और भीषण गर्मी का प्रकोप चल रहा है और लोग घरों में दुबके बैठे रहना ही पसंद कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें बाहर निकलना मजबूरी है. ऐसे में, लोग कुछ न कुछ जुगाड़ करने की कोशिश करते हैं. कुछ लोग गमछा और हेलमेट पहनकर निकलना पसंद करते हैं तो कुछ ऐसे हैं जो इससे भी ज्यादा सोच लेते हैं. इंटरनेट पर कई ऐसा महारथी हैं जो इन सबसे परे सोचते हैं. एक यूजर ने कुछ ऐसा ही जुगाड़ लगाया, जिसकी आप कोई उम्मीद भी नहीं कर सकते. एक शख्स ने चिलचिलाती गर्मी से परेशान होकर अपनी बाइक पर ही पंखे वाला जुगाड़ कर लिया, जिसका वीडियो देखकर हर कोई हैरान रह गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: यहां 1BHK का किराया 70 हजार रुपये महीना, वकील मैडम ने बताई अपनी तकलीफ तो लोगों ने कहा- सस्ता ढूंढ लो...


बाइक वाले के जुगाड़ को देख सन्न हुए लोग


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि चिलचिलाती हुई गर्मी से छुटकारा पाने के लिए एक शख्स ने अपनी बाइक पर ही सीलिंग फैन लगवा लिया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह यह कैसे कर सकता है तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर यह कैसे संभव हुआ. दरअसल, वह पंखे को हवा में टांगने के लिए बड़ी सी रॉड का यूज किया और उसे बाइक के आगे और पिछले वाले हिस्से में बांध दिया. लोहे की रॉड को ऊपर भी बांधकर उसमें एक पंखा बांध दिया. जैसे ही उसने इस पंखे को बैटरी की मदद से चलाया तो हर कोई दंग रह गया. ऐसा लग रहा है, जैसे किसी ने कमरे के अंदर पंखे को चला दिया हो.


 



 


यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन में तेंदुआ था या बिल्ली? दिल्ली पुलिस ने आखिरकार कर ही दिया खुलासा, दिया ऐसा जवाब


इंटरनेट पर पंखे वाली बाइक हुई वायरल


इंटरनेट पर यह सीलिंग वाली बाइक काफी वायरल हो रही है और जिस किसी ने भी यह वीडियो देखा तो वह दंग रह गया. कई सारे लोगों ने वीडियो को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर dbw_garage नाम के यूजर ने शेयर किया. सिर्फ 5 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और व्यूज लाखों में है. वीडियो पर एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, "पंखे को उल्टा कर दे, उड़ने लगेगी." एक अन्य यूजर ने लिखा, "220 वोल्ट एसी को 12 वोल्ट डीटी से कैसे चला दिया?"