Doctor Handwritten Prescription: एक डॉक्टर के हैंडरिटेन प्रिस्क्रिप्शन की एक तस्वीर इंटरनेट खूब वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखकर लोग दंग रह गए. कथित तौर पर मध्य प्रदेश के एक डॉक्टर द्वारा लिखा गया प्रिस्क्रिप्शन थोड़ा अजीब है. दरअसल, इसपर लिखी हुई चीज सिर्फ टेढ़ी-मेढ़ी लाइनें दिख रही हैं. इतना ही नहीं, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) द्वारा डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया है, जिसमें स्पष्टीकरण मांगा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Video: मां आधी रात रिक्शा चलाने को मजबूर, निकम्मा बेटा लड़-झगड़कर लेता है पैसे; कुछ ऐसी है जिंदगी


एमपी के सतना का हैरान कर देने वाला मामला


प्रिस्क्रिप्शन एमपी के सतना में रोगी कल्याण समिति में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर द्वारा लिखा गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, 46 वर्षीय अरविंद कुमार सेन ने शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत लेकर अस्पताल गए हुए थे. ओपीडी में उनकी मुलाकात डॉ. अमित सोनी से हुई, जिन्होंने उन्हें दवाएं लिखीं. मरीज यह प्रिस्क्रिप्शन कई फार्मेसी पर ले लिया, लेकिन कोई भी दवाओं के नाम पढ़ने में सक्षम नहीं था. दरअसल, प्रिस्क्रिप्शन को देखकर लग रहा है कि शायद किसी ने मजाक किया है. इस पर किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा कि आखिर डॉक्टर ने ऐसा क्यों लिखा?


 



 


यह भी पढ़ें: दरवाजा खोलते ही बूढ़ी अम्मा को मिली खजूर जैसी चीज, पता किया तो निकला करोड़ों का माल


वायरल तस्वीर में सिर्फ टेढ़ी-मेढ़ी लाइनें


वायरल हो रही तस्वीर में केवल दो शब्द "W और 225" ही पढ़े जा सकते हैं और पूरे प्रिस्क्रिप्शन पर टेढ़ी-मेढ़ी लाइनें ही दिखाई दे रही हैं. जैसा कि आप वायरल होने वाले पर्चे पर देख सकते हैं कि प्रिस्क्रिप्शन 4 सितंबर, 2024 का है.


कई सोशल मीडिया यूजर्स ने वायरल प्रिस्क्रिप्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें से एक ने कहा, "ऐसे डॉक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया जाना चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारत में भी, विदेशों की तरह प्रिस्क्रिप्शन प्रिंट किए जाने चाहिए. इसे हाथ से क्यों लिखें? बस इसे टाइप करें, प्रिंट करें और मरीज को दें." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "और शरीर दर्द के लिए इतनी सारी दवाएं कौन लिखता है?" एक यूजर ने आशा व्यक्त की कि शायद किसी ने मजाक किया है.