बूढ़ी अम्मा दरवाजे को रोकने के लिए लगाती थी पत्थर, मौत के बाद पता चला करोड़ों का था माल
Advertisement
trendingNow12416335

बूढ़ी अम्मा दरवाजे को रोकने के लिए लगाती थी पत्थर, मौत के बाद पता चला करोड़ों का था माल

Amber Nugget: रोमानिया में एक बुजुर्ग महिला ने दशकों तक दुनिया के सबसे बड़े एम्बर नगेट्स में से एक को बिना उसके वास्तविक मूल्य को जाने दरवाजे के रोकने के लिए इस्तेमाल किया. स्पैनिश अखबार एल पाइस के अनुसार, प्रागैतिहासिक रत्न वास्तव में $1.1 मिलियन से अधिक का है.

 

बूढ़ी अम्मा दरवाजे को रोकने के लिए लगाती थी पत्थर, मौत के बाद पता चला करोड़ों का था माल

Shocking News: रोमानिया में एक बुजुर्ग महिला ने दशकों तक दुनिया के सबसे बड़े एम्बर नगेट्स में से एक को बिना उसके वास्तविक मूल्य को जाने दरवाजे के रोकने के लिए इस्तेमाल किया. स्पैनिश अखबार एल पाइस के अनुसार, प्रागैतिहासिक रत्न वास्तव में $1.1 मिलियन से अधिक का है. महिला ने कई साल पहले रोमानिया के कोल्टी गांव में एक एम्बर नगेट पाया था. उसने इसके मूल्य का एहसास किए बिना इसे उठा लिया और दशकों तक इसे अपने घर में दरवाजे के रोकने के लिए इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें: यहां मिले 11,500 साल पहले के खूंखार 1700 वायरस! क्या इंसान हो सकते हैं संक्रमित?

पत्थर दिखने वाली चीज निकली कीमती

कोई भी, यहां तक कि गहने चोर, जिन्होंने एक बार उसके घर में घुसपैठ की थी, उसको पता नहीं था कि वे 1 मिलियन यूरो के इतिहास के एक टुकड़े को देख रहे थे. पोलिश एक्सपर्ट ने इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि की और अनुमान लगाया कि एम्बर नगेट 38.5 से 70 मिलियन वर्ष पुराना है. बुजौ के प्रांतीय संग्रहालय के निदेशक डैनियल कोस्टचे ने कहा, "इसकी खोज वैज्ञानिक स्तर और संग्रहालय स्तर दोनों पर एक महान महत्व का प्रतिनिधित्व करती है."

यह भी पढ़ें: आखिर इस खुफिया गुफा में क्या है छिपा? कैमरा लेकर घुसे लड़के के साथ हो गया ऐसा

दुनिया के सबसे बड़े एम्बर के टुकड़ों में से एक

कोस्टाचे का मानना है कि यह दुनिया के सबसे बड़े एम्बर के टुकड़ों में से एक है. इस बीच दिवंगत महिला के रिश्तेदारों ने कहा कि चोरों ने उनके घर में घुसने और कुछ सोने के गहने लेकर जाने से पहले उनकी आंखों के सामने असली खजाने को पहचानने में विफल रहे. रिश्तेदारों ने एल पाइस को बताया, "कीमती सामानों की अपनी उन्मत्त खोज में, उन्होंने असली खजाने को अनदेखा कर दिया जो उनकी आंखों के सामने था." 

Trending news