Durga Puja Pandal: अमेरिका स्थित न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर दुर्गा पूजा पंडाल देखने को मिला, जहां कई भारतीय-अमेरिकियों ने हिस्सा लिया और देवी मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे. वायरल वीडियो ने न्यूयॉर्क शहर के बीच में एक दुर्गा पूजा पंडाल दिखाया, जहां कई लोग इस ऐतिहासिक उत्सव का आनंद लेने के लिए पहुंचे. इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर रुचिका जैन ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उत्सव की शुरुआत की घोषणा की और सभी भारतीय-अमेरिकियों को उत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Knowledge News: क्या है सुखी विवाह? सिर्फ ऐसे लड़कों से शादी करती हैं खूबसूरत लड़कियां


दो दिवसीय आयोजन द बंगाली क्लब यूएसए द्वारा आयोजित किया गया. टाइम्स स्कायर पर पारंपरिक नवमी पूजा और दुर्गा स्तोत्रों के साथ शुरू हुआ. इनके बाद प्रिय देवी के लिए नवमी पूजा अंजलि हुई, इसके बाद दशमी पूजा हुआ, जहां भक्तों ने देवी को विदाई दी. मशहूर सिंदूर खेला, एक बंगाली परंपरा जहां विवाहित महिलाएं एक-दूसरे पर सिंदूर लगाती हैं, उसे भी टाइम्स स्क्वायर में खेला गया, जहां दर्शकों ने भावुक उत्सवों को देखा. 


 



 


इस आयोजन के अंत में दो दिवसीय उत्सव को समाप्त करने के लिए एक बॉलीवुड डांस म्यूजिक प्रोग्राम आयोजित किया गया था. इंस्टाग्राम और एक्स पर हजारों लाइक्स वाले वीडियो यूजर्स द्वारा सराहे गए, जिन्होंने दुर्गा पूजा के ग्लोबल फेस्टिवल का जश्न मनाया. एक्स यूजर्स ने भी दुर्गा पूजा से तस्वीरें शेयर कीं, उत्सव के मौसम के दौरान भारतीय-अमेरिकियों को घर के करीब लाने के लिए इस आयोजन की प्रशंसा की.


यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा


एक अन्य ने लिखा, "इस सुंदर तस्वीर को देखने के लिए मेरी सुबह शुरू हो रही है. दुर्गा पूजा टाइम्स स्क्वायर न्यूयॉर्क में पहली बार आयोजित की जा रही है." एक यूजर ने लिखा, "यह भारतीयों की सॉफ्ट पावर है. न्यूयॉर्क में उत्सव के लिए बधाई." एक तीसरे यूजर ने कहा, "एक ऐतिहासिक उत्सव! पहली बार दुर्गा पूजा ने टाइम्स स्क्वायर का गौरव किया, बंगाली संस्कृति का दिल न्यूयॉर्क शहर के केंद्र में लाया. भारतीय प्रवासी और वैश्विक मंच पर परंपरा का एक जीवंत प्रदर्शन."