Sacrificial goat In Pakistan: 15 जून को पाकिस्तान के कराची में, अधिकारियों ने एक ऐसे व्यापारी को गिरफ्तार किया जो बलि के लिए बेचे जाने वाले बकरों के दांतों में नकली दांत लगाकर बेच रहा था. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ARY News के मुताबिक, ये व्यापारी गुलबर्ग चौरांगी इलाके में ये बकरा बेच रहा था. इस मामले का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो से हुआ, जिसमें एक ग्राहक बकरे के मुंह से कुछ निकाल रहा था जो प्लास्टिक का दांत लग रहा था. वीडियो देखने के बाद, समानाबाद शहर के अधिकारियों ने उस इलाके पर छापा मारा जहां ये बिक्री हो रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मुरथल के ढाबे पर पराठे के लिए जमकर हुई मुक्का-मुक्की, मारपीट के Video ने उड़ाए होश


पाकिस्तानी बकरे का लगाया नकली दांत


छापे के बाद उन्होंने 7 और बकरे जब्त किए, साथ ही उस व्यापारी को भी पकड़ लिया जो पाकिस्तान के हैदराबाद का रहने वाला था और कराची में ईद-उल-अजहा के लिए जानवर बेच रहा था. ARY News के अनुसार, इस मामले की जांच अभी जारी है और अधिकारी इस पूरे मामले को खंगाल रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक ग्राहक बकरे के मुंह से कुछ निकाल रहा था जो प्लास्टिक का दांत लग रहा था. इसी वीडियो की बदौलत पुलिस को ये पता चला कि एक व्यापारी बकरी के असली दांत निकालकर उनकी जगह नकली दांत लगाकर बेच रहा है.


Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो नत्थूलाल जैसा, AC के पानी का पाइप लगाया कूलर में, हवा जैसे पहाड़ों वाली


पुलिस ने उस व्यापारी को कर लिया तुरंत गिरफ्तार


ये जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उस व्यापारी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि इस मामले की जांच आगे कहां तक पहुंची है. ईद-उल-अजहा इस्लामिक कैलेंडर के हिसाब से साल का आखिरी महीना यानी जुलाई के दसवें दिन मनाया जाता है. इस साल ये 17 जून को पड़ा था. हालांकि, ईद का सीधा संबंध हज यात्रा से नहीं होता, लेकिन ये हज खत्म होने के ठीक एक दिन बाद आता है, इसलिए दोनों का समय से संबंध जरूर है.