शादी होते ही कपल को नाव पर बैठना पड़ गया, चारों ओर पानी ही पानी और फिर..
Advertisement
trendingNow12311179

शादी होते ही कपल को नाव पर बैठना पड़ गया, चारों ओर पानी ही पानी और फिर..

Bihar News: बिहार में नवविवाहित जोड़ों के लिए घर जाने के लिए असामान्य रास्ते लेना कोई अजीब बात नहीं है. पहले भी कई बार ऐसे अजीबोगरीब मामले सामने आ चुके हैं. 

शादी होते ही कपल को नाव पर बैठना पड़ गया, चारों ओर पानी ही पानी और फिर..

Newlywed Bihar couple: ब‍िहार के किशनगंज से एक अजीब तस्वीर सामने आई. नई नवेली जोड़ी ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी की शुरुआत थोड़ी मुश्किल हालात में की. नहीं, ये ना सोचें कि शादी में कोई दिक्कत थी. असल में, मौसम ने थोड़ा परेशानी खड़ी कर दी. किशनगंज के दिघलबैंक इलाके में ज़ोरदार बारिश के बाद, पलसा घाट पर कनकई नदी का पानी बढ़ गया, जिसकी वजह से कुछ देर के लिए नावों का चलना बंद हो गया. 

घाट से नाव पर सवार

आखिरकार कुछ घंटे इंतज़ार करने के बाद, ये जोड़ा अपने घर तक पहुंचने के लिए पलसा घाट से नाव पर सवार हुआ. वैसे भी बिहार में नवविवाहित जोड़ों के लिए घर जाने के लिए असामान्य रास्ते लेना कोई अजीब बात नहीं है. अपने परिवार और अन्य लोगों के साथ, वे दोपहर 1 बजे सिंहिमारी जाने के लिए निकले. 

बाढ़ की वजह से सड़क बंद

इससे पहले भी कुछ समय पहले बिहार के एक दूसरे नवविवाहित जोड़े ने घर पहुंचने के लिए जुगाड़ की नाव का इस्तेमाल किया. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक बाढ़ की वजह से सड़क बंद हो गई, जिससे उन्हें अलग रास्ता लेना पड़ा. 2021 में इसी तरह की एक घटना में, बिहार के किशनगंज जिले में ही एक दूल्हे ने अपनी दुल्हन को अपने कंधे पर बिठाकर बाढ़ वाली नदी को पार किया. 

उस समय भी दूल्हे शिव कुमार सिंह का अपनी दुल्हन को अपने कंधे पर बिठाकर कीचड़ भरे पानी से बचाते हुए वीडियो बहुत तेजी से फैल गया था. फिलहाल बाढ़ में आपात स्थिति के लिए एक टोल-फ्री नंबर स्थापित किया गया है. पंद्रह जिले बाढ़ के प्रति सबसे अधिक संवेदनशील हैं और सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

Trending news