Agra French Couple Wedding: फ्रांस से आए इस्केंडर और बासमा ने हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई. दोनों ने 9 जुलाई को फ्रांस में भी शादी कर ली थी, लेकिन उन्होंने भारत के सबसे खूबसूरत शहर आगरा में भी शादी करने का फैसला किया. इस्केंडर और बासमा दोनों ही भारतीय संस्कृति से प्रभावित हैं. इस्केंडर ने बताया कि वह भारत के इतिहास और संस्कृति से बहुत प्रभावित हैं. बासमा ने भी भारत की संस्कृति को अपनाया और हिंदू रीति रिवाज से शादी करने का फैसला किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताजमहल का दीदार करने के बाद रचाई शादी


आगरा पहुंचने के बाद इस्केंडर और बासमा ने सबसे पहले मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया. इसके बाद उन्होंने आगरा के एक होटल में हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई. शादी में दोनों के परिवार और दोस्त शामिल हुए. शादी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अग्नि के सात फेरे लिए गए. दोनों ने बताया कि उन्हें हिंदू रीति रिवाज से शादी करके बहुत खुशी हुई. उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति बहुत समृद्ध और खूबसूरत है. इस्केंडर और बासमा की शादी को लेकर आगरा में काफी उत्साह देखा गया. शहर के लोगों ने इस जोड़े को शुभकामनाएं दीं.


आगरा एक होटल में रचाई शादी


इस्केंडर और बासमा की शादी एक मिसाल है कि कैसे प्यार की कोई सीमा नहीं होती है. दोनों ने अलग-अलग संस्कृतियों से आते हुए भी प्यार में विश्वास किया और शादी करके सबको उदाहरण दिया. आगरा में ताजमहल के दीदार करके अपनी एक याद बनाई और फिर शादी रचाने का फैसला लिया. फ्रेंच कपल ने हिंदू धर्म से प्रभावित होकर वैदिक मंत्रों के साथ सात फेरे लिए. उन्होंने एक होटल में पंडितजी को बुलवाया और फिर अपनी शादी का आयोजन किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.


रिपोर्ट: मनीष गुप्ता