Pasta World Record: कोई व्यक्ति कितनी जल्दी पास्ता का एक कटोरा खत्म कर सकता है? गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) के पास आपके लिए एक जवाब है. पास्ता एक स्वादिष्ट व्यंजन है जिसका आनंद इत्मीनान से लिया जा सकता है या तुरंत भोजन के रूप में खाया जा सकता है. पिछले महीने, एक ब्रिटिश महिला ने सबसे तेज समय में एक कटोरा पास्ता खाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. हाल ही में, GWR ने उनकी उपलब्धि का वीडियो बनाते हुए एक छोटी क्लिप शेयर की. उनकी वेबसाइट के अनुसार, लिआ शटकेवर ने 3 अगस्त 2023 को लंदन में रिकॉर्ड बनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पलक झपकते ही खा डाला पास्ता


इसमें यह भी बताया गया है कि वह स्पीड ईटिंग के लिए सिलसिलेवार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स खिताब धारक हैं. वीडियो में, लिआ को स्पेगेटी के एक कटोरे में टोमैटो बेस्ड सॉस मिलाते हुए देखा जा सकता है. आश्चर्य है कि उसे यह सब खाने में कितना समय लगा? GWR ने उन्हें केवल 17.03 सेकंड की समय अवधि का श्रेय दिया है. लिआ लंबे पास्टा को तेज गति से अपने मुंह में डालती और फिर उन्हें एक पल में निगलती हुई दिखाई देती है. आप पूरा वीडियो नीचे देख सकते हैं. इससे पहले लिआ उस वक्त सुर्खियों में आई थीं जब वह एक मिनट में सबसे ज्यादा चिकन नगेट्स खाने में कामयाब रही थीं. उन्होंने 352 ग्राम के नगेट्स का स्वाद लिया.


 



 


लड़की बना चुकी हैं ऐसे भी रिकॉर्ड्स


लिआ के अन्य विश्व रिकॉर्ड में तीन मसालेदार अंडे खाने का सबसे तेज़ समय (7.80 सेकंड), एक खीरा खाने का सबसे तेज़ समय (27.16 सेकंड), एक मिनट में सबसे अधिक सॉसेज खाने (10) और कई अन्य शामिल हैं. लिआ के नाम स्पीड-ईटिंग के कई 'नो हैंड्स इनवॉल्व्ड' विश्व रिकॉर्ड भी हैं. इनमें एक मिनट (20) में खाए जाने वाले सबसे अधिक मार्शमैलोज के साथ-साथ एक मफिन (21.95 सेकंड), एक हॉट डॉग (18.15 सेकंड) और एक केला (20.33 सेकंड) खाने का सबसे तेज समय शामिल है.