Success Story: छोड़ी बड़ी कंपनी, शुरू किया ऐसा बिजनेस; हर महीने कमाने लगी 84 लाख
Advertisement
trendingNow12392140

Success Story: छोड़ी बड़ी कंपनी, शुरू किया ऐसा बिजनेस; हर महीने कमाने लगी 84 लाख

Trending News: साल 2022 में अपने करियर में एक अचानक बदलाव किया. गोल्डमैन सैक्स और जेपी मॉर्गन चेज जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद कबानी ने अपनी अच्छी कमाई वाली फाइनेंस की नौकरी छोड़कर अपने असली शौक ऑनलाइन कपड़े बेचने का रास्ता चुना.

 

Success Story: छोड़ी बड़ी कंपनी, शुरू किया ऐसा बिजनेस; हर महीने कमाने लगी 84 लाख

Success Story, Zoreen Kabani: पाकिस्तान की रहने वाली ज़ोरीन कबानी अब अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं. उन्होंने साल 2022 में अपने करियर में एक अचानक बदलाव किया. गोल्डमैन सैक्स और जेपी मॉर्गन चेज जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद कबानी ने अपनी अच्छी कमाई वाली फाइनेंस की नौकरी छोड़कर अपने असली शौक ऑनलाइन कपड़े बेचने का रास्ता चुना. वो बचपन से ही बहुत बचत करने वाली लड़की थी और उसे सस्ती चीज़ें ढूंढना पसंद था. पाकिस्तान में फाइनेंस, इंजीनियरिंग या मेडिसिन जैसे क्षेत्रों में जाने के सामाजिक दबाव के बावजूद कबानी ने अपने फैशन के पैशन को फॉलो किया. उन्होंने ऑनलाइन कपड़े बेचना शुरू किया और जल्दी ही इसे एक सफल बिज़नेस बना लिया. अपने बिजनेस पर पूरा ध्यान लगाकर कबानी ने हर महीने 100,000 डॉलर (लगभग 83 लाख रुपये) से ज्यादा कमाए.

चलती बस में प्रेग्नेंट महिला को हुई 'असहनीय पीड़ा', कंडक्टर ने फिर जो किया आप भी कहेंगे- सैल्यूट है...

फाइनेंस में अपनी डिग्रियां पूरी करने के बाद कबानी ने 2010 में गोल्डमैन सैक्स से अपने करियर की शुरुआत की और 2013 में जेपी मॉर्गन चेज चली गईं. इतनी बड़ी जिम्मेदारियों के बावजूद उन्हें कभी पूरा मन नहीं लगा. अप्रैल 2022 में, उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ने का साहसिक फैसला किया और जीवन में कुछ क्रिएटिव करने का मन बनाया. कुछ महीनों बाद उनके छोटे भाई ने उन्हें व्हाटनॉट ऐप से मिलवाया, जहां लोग लाइव सामान बेच सकते हैं. कबानी को जल्दी ही ऐप के महिला फैशन सेक्शन में दिलचस्पी हो गई और वे इसमें पूरी तरह से शामिल हो गईं.

एक महीने के भीतर उन्होंने अपना पेज zkstyles शुरू किया, जिसके माध्यम से उन्होंने अक्सर प्रति महीने 100,000 डॉलर से ज्यादा कमाए. अपना पहला लाइव स्ट्रीम शुरू करने के बाद जोरिन कबानी ने अपने स्किल का यूज करके थ्रिफ्ट स्टोर और क्लियरेंस सेल से बेचने के लिए लगभग 50 आइटम ढूंढे. शुरुआती स्ट्रीम के दौरान उन्होंने लगभग 50 दर्शकों को आकर्षित किया और उनमें से 20 से 30 ने उनसे खरीदारी की. उन्होंने कहा, "मेरे पास शायद कुछ विंटेज टी-शर्ट थीं. कुछ प्यारी महिलाओं के फैशन आइटम जैसे नाइकी हुडी. लगभग 13 साल तक बिक्री में रहने के बाद कैमरे के सामने आना और किसी उत्पाद के बारे में बात करना मेरे लिए बहुत स्वाभाविक था. और मुझे यह बहुत पसंद आया."

Fact Check: फर्जी निकला पक्षी का झंड़ा फहराने वाला Video, असली सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

जब कबानी ने और लाइव स्ट्रीम करना जारी रखा, तो उन्हें सफलता मिलने लगी और वे अपनी सेविंग का यूज करने से बच गईं. कुछ महीनों के भीतर उन्होंने अपने साइड हसल को एक नौकरी में बदलने का फैसला किया. उन्होंने अपने व्यवसाय को सोमवार से शुक्रवार तक नियमित स्ट्रीमिंग शेड्यूल स्थापित करके अलग बनाया, जो उनके कॉर्पोरेट रूटीन के समान था. उन्होंने न केवल बेचने के लिए आइटम दिखाए, बल्कि कबानी ने अपने दर्शकों को फैशन टिप्स और स्टाइल सलाह भी दी. अपने पहले महीने में ही उन्होंने 12,000 डॉलर (लगभग 10 लाख रुपये) से अधिक कमाए और अब तक उन्होंने प्लेटफॉर्म पर 75,000 से अधिक आइटम बेचे हैं.

Trending news