India-China Border: लखनऊ की एक महिला भारत-चीन सीमा से सटे नाभिढांग के प्रतिबंधित इलाके को अजीबोगरीब वजह से छोड़ने से इनकार कर रही है. हरमिंदर कौर के रूप में पहचानी जाने वाली महिला का कहना है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और केवल कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से शादी करेगी. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिबंधित क्षेत्र से हरमिंदर कौर को हटाने गई पुलिस टीम को मायूस होकर लौटना पड़ा. पिथौरागढ़ के एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि महिला ने उसे ले जाने पर जोर देने पर आत्महत्या करने की धमकी दी. एसपी ने पुष्टि की कि पुलिस ने अब उसे जबरन धारचूला लाने के लिए एक बड़ी टीम भेजने का फैसला किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मां के साथ गुंजी गई महिला का वापस आने से इनकार


एसपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अलीगंज इलाके की रहने वाली महिला एसडीएम धारचूला द्वारा जारी 15 दिन की अनुमति पर अपनी मां के साथ गुंजी गई थी, लेकिन 25 मई को उसकी अनुमति समाप्त होने के बाद भी प्रतिबंधित क्षेत्र छोड़ने से इनकार कर दिया.


वापस लाने गई पुलिस टीम को भी हाथ लगी निराशा


पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रतिबंधित क्षेत्र से महिला को लाने के लिए धारचूला से दो सब-इंस्पेक्टर और एक इंस्पेक्टर की तीन सदस्यीय पुलिस टीम भेजी गई, लेकिन वे उसे वापस नहीं ला सके. उन्होंने कहा, 'हमने अब शुक्रवार को महिला को वापस लाने के लिए चिकित्सा कर्मियों सहित 12 सदस्यीय एक बड़ी पुलिस टीम भेजने की योजना बनाई है.'


रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला मानसिक रूप से अस्थिर हो सकती है क्योंकि उसका दावा है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से शादी करने आई है. गुंजी कैलाश-मानसरोवर के रास्ते में है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर