Tortoise Found After 30 Years: पालतू जानवरों से हर किसी को बेहद लगाव होता है. तमाम लोग घरों में कुत्ते रालना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोगो का इंस्ट्रेस्ट दूसरे जानवरों में भी होता है. ऐसा ही एक जानवर है कछुआ. यूं तो कछुए को तरक्की की निशानी माना जाता है और कहा जाता है अच्छे भाग्य के लिए घर में कछुआ होना चाहिए. आज हम आपको ऐसे ही एक पालतू कछुए से जुड़ी स्टोरी बताने जा रहे हैं.


30 सालों पहले खो गया था कछुआ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये मामला ब्राजील के रीयो का है. यहां एक परिवार का पालतू कछुआ करीब 30 सालों पहले खो गया था. काफी खोजने पर भी जब कछुआ नहीं मिला, तो उन्होंने उसकी खोज बंद कर दी. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि ये कछुआ अचानक 3 दशकों बाद मिल गया है जब परिवार को इसके मिलने की उम्मीद तक नही थी.


कबाड़ घर में मिला कछुआ


परिवार का कछुआ इतने सालों से घर के बेसमेंट में बने कबाड़ घर में छिपा था. कछुए का नाम मनुएला है. काफी खोज के बाद भी जब कछुआ नहीं मिला तो परिवार ने उसे भुला देने का फैसला किया. इसके कुछ समय बाद परिवार दूसरे घर में शिफ्ट हो गया था. हाल ही में जब परिवार के मुखिया की मौत हुई, तो परिवार वापस अपने पुश्तैनी मकान में लौटा. जब उन्होंने कबाड़ घर की सफाई शुरू की, तो उन्हें वहां अपना कछुआ मिला वो भी ज़िंदा.


दीमक खा कर रहा जिंदा


तीस साल बाद कछुए के जिन्दा पाए जाने से परिवार हैरान था. जब उन्होंने इस घटना को लोगों के साथ शेयर किया, तो हर कोई बस यही जानना चाहता था कि इतने सालों तक कछुआ जिन्दा कैसे रहा? कहा जा रहा है कि इतने सालों तक कछुआ घर के बेसमेंट में लगी लकड़ियों के दीमक को खाकर जिन्दा था.


कछुए की उम्र


परिवार ने तुरंत कछुए का चेकअप करवाया. पहले परिवार को लगता था कि वो मादा कछुआ है लेकिन जांच में पता चला कि वो नर है. ऐसे में उन्होंने उसका नाम भी बदल दिया. बता दें कि कछुए करीब 225 साल तक जिंदा रह सकते हैं. बिना पानी और खाना के वो तीन साल ही जिंदा रह पाते हैं. लेकिन इस कछुए ने 30 साल काट लिए.


यह भी पढ़ें- Viral Video: बिना किसी सहारे के सैकड़ों फीट ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ने लगे दो शख्स, मंजर देख दहल जाएगा दिल


यह भी पढ़ें- Viral Video: शादी में दुल्हनिया को तोहफा दे रहा था दूल्हा, घुंघट उठते ही रह गया सन्न और उठा लिया ये कदम