Mango Juice Recipe: मैंगो जूस दशकों से भारतीय घरों में एक बेहतरीन ड्रिंक्स रहा है. लोगों को अट्रैक्ट कर देने वाली टैगलाइन से लेकर सेलिब्रिटी सपोर्ट तक, हर कोई इन बोतलबंद ड्रिंक्स को प्रमोट किया है. गर्मी से पस्त कस्टमर्स भी ठंडा ड्रिंक्स पीने के लिए कुछ ऐसा ही खोजते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इन जूस में कोई आम है भी या नहीं? हाल ही में, एक इंस्टाग्राम कंटेंट क्रिएटर ने एक जूस प्रोसेसिंग प्लांट से एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया है. क्लिप में एक पीले रंग के तरल पदार्थ को लाल और नारंगी फूड कलर, शुगर सिरप और अन्य रसायनों के साथ एक चूर्ण मशीन में मिलाया जा रहा है. फिर, प्रोसेस किए गए लिक्विड को प्लास्टिक पेपर पैकेट की बोतलों में भरा जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Knowledge News: टूटे हुए दांत को फेंकना नहीं चाहिए? डॉक्टर ने दिया चौंकाने वाला जवाब


मैंगो जूस पीने से पहले जरा देख लें ऐसे वीडियो


आखिर में, उन्हें बड़े कार्टन में पैक किया जाता है और कई मजदूरों की मदद से विक्रेताओं को डिलीवरी के लिए तैयार किया जाता है. वीडियो को "Tetra pack mango juice" के कैप्शन के साथ शेयर किया गया था. जैसे ही वीडियो पोस्ट किया गया, इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में कई प्रतिक्रियाओं के साथ बाढ़ ला दी. टेट्रा पैक को तैयार करने से लेकर पैकेजिंग तक, सब कुछ देखने के बाद लोगों के होश ही उड़ गए. प्रक्रिया को देखकर सभी ने अपनी निराशा व्यक्त की.


 



 


यह भी पढ़ें: खुराफाती बच्चे ने म्यूजियम में तोड़ डाला 3500 साल पुराना घड़ा, फिर मां-बाप पर आई आफत!


वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं


एक यूजर ने वीडियो के कमेंट बॉक्स में लिखा, "मैं सोशल मीडिया के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं. मैंने कई चीजों का तरसना या पीना बंद कर दिया है जो स्वादिष्ट लगती हैं. ये सभी स्वादिष्ट 200 प्रतिशत फलों का रस अब मैं नहीं पीता. मैं कोकबोर या अन्य समान उत्पाद भी नहीं पीता. यह मेरे लिए पानी है - मैं नल का पानी, स्पार्कलिंग पानी, व्हिस्की या वाइन पीता हूं. भगवान सोशल मीडिया को आशीर्वाद दें. मैंने कुछ वास्तव में डरावनी चीजें देखी हैं." ऐसे ही कई सारे लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, जो काफी मजेदार है.