नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Coronavirus) ने कुछ समय के लिए पूरी दुनिया की रफ्तार को ब्रेक लगा दिया था. कोविड-19 (COVID-19) के बचने के लिए हर कोई अपने घर में बंद हो गया था. कोरोना काल में कंडोम (Condom) की डिमांड इतनी बढ़ गई थी कि पूरी दुनिया में इसकी कमी हो गई थी. कंडोम की कमी होने का एक कारण यह भी है कि दुनिया में कंडोम बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Karex Bhd हाल ही में बंद हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह कंपनी ड्यूरेक्स ब्रांड से कंडोम (Durex Condom) बनाती थी. इस कंपनी के बंद होने से दुनियाभर में 10 करोड़ कंडोम कम हो गए हैं.


दुनिया का सबसे महंगा और पुराना कंडोम


इस समय बाजार में सस्ते दामों पर कंडोम (Condom) उपलब्ध हैं. इसका इस्तेमाल कर अनचाहे गर्भ की समस्या से बचा जाता है. आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे कंडोम (Most Expensive Condom of the World) के बारे में बताने जा रहे हैं. इस कंडोम की कीमत (Condom Price) में आप एक आईफोन आसानी से खरीद सकते हैं. हमारी बात सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे. जानिए इसके बारे में.


यह भी पढ़ें- Most Expensive Cigarette Brands: दुनिया के इन 5 Cigarette Brands की कीमत सुनकर ही चकरा जाएगा आपका सिर


जानें कंडोम की कीमत


तस्वीर में आपने जिस कंडोम (Condom) को देखा है, वह दुनिया का सबसे महंगा और पुराना कंडोम है. यह कंडोम आज से लगभग 200 साल पुराना है. इस कंडोम को नीलामी में लगभग 42,500 रुपये में खरीदा गया था.


स्पेन के शहर में मिला था कंडोम


200 साल पुराना यह कंडोम स्पेन (Spain) के एक शहर में बंद बक्से में मिला था. इसके बाद शोध में इसके 200 साल पुराने होने की जानकारी सामने आई. इसके बाद इस कंडोम (Condom) की नीलामी की गई थी. इस कंडोम को एन्सडर्म नाम के व्यक्ति ने लगभग 42,500 रुपये में खरीदा था. इसके बाद से ही इसे दुनिया के सबसे महंगे कंडोम का दर्जा मिला.


यह भी पढ़ें- Most Expensive Alcohol: ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग


भेड़ की आंतों से बना था कंडोम


इस कंडोम की लंबाई 19 सेमी है. 200 साल पहले अमीर लोग ही इस तरह के कंडोम (Condom) का इस्तेमाल किया करते थे. दरअसल, इस कंडोम को भेड़ की आंतों से बनाया जाता था. इस कंडोम को बनाने में काफी समय लगता था. बता दें कि 19वीं शताब्दी में बाजार में रबड़ के कंडोम आने शुरू हो गए थे. 


अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें