Advertisement
trendingPhotos823312
photoDetails1hindi

Most Expensive Cigarette Brands: दुनिया के इन 5 Cigarette Brands की कीमत सुनकर ही चकरा जाएगा आपका सिर

सेहत के लिहाज से धूम्रपान करना बेहद हानिकारक है. शरीर को नुकसान पहुंचाने वाली यह सिगरेट काफी कीमती भी होती है. जानिए दुनिया के 5 सबसे महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Most Expensive Cigarette Brands) के बारे. इनकी कीमत (Cigarette Price) जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Treasurer है दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट

1/5
Treasurer है दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट

दुनिया का सबसे महंगा सिगरेट ब्रांड (Most Expensive Cigarette Brands) है Treasurer. यह इंग्लैंड की तंबाकू कंपनी का फेमस ब्रांड हैं. इस सिगरेट (Cigarette) के एक पैकेट की कीमत लगभग 4500 रुपये (Cigarette Price) है. 

यह भी पढ़ें- Most Expensive Alcohol: ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

सोब्रानी सिगरेट के दाम उड़ा देंगे होश

2/5
सोब्रानी सिगरेट के दाम उड़ा देंगे होश

दुनिया के सबसे पुराने सिगरेट ब्रांड की बात हो और सोब्रानी (Sobranie Cigarette) का नाम न आए, भला ऐसा कैसे हो सकता है. सिगरेट (Cigarette) के इस ब्रैंड को साल 1879 में लॉन्च किया गया था. सोब्रानी सिगरेट के एक पैकेट की कीमत (Cigarette Price) 800 से 1200 रुपये के बीच होती है. 

डेविडऑफ सिगरेट की बात ही अलग है

3/5
डेविडऑफ सिगरेट की बात ही अलग है

डेविडऑफ सिगरेट (Davidoff Cigarette) एक स्विस ब्रांड है. इसकी गिनती दुनिया के महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Cigarette Brands) में होती है. इस सिगरेट के एक पैकेट की कीमत (Cigarette Price) लगभग 1000 रुपये है.

पार्लियामेंट सिगरेट की इतनी है कीमत

4/5
पार्लियामेंट सिगरेट की इतनी है कीमत

पार्लियामेंट सिगरेट (Parliament Cigarette) दुनियाभर में मशहूर है. पार्लियामेंट सिगरेट तीन तरह के पैकेट में उपलब्ध है. इस सिगरेट के एक पैकेट का दाम (Cigarette Price) 350 रुपये से 600 रुपये के बीच है. 

नैट शर्मन का लग्जरी सिगरेट ब्रांड

5/5
नैट शर्मन का लग्जरी सिगरेट ब्रांड

ऑस्ट्रिया की सिगरेट नैट शर्मन (Nat Sherman Cigarette) को दुनिया की सबसे लग्जरी सिगरेट (Most Expensive Cigarette) में शुमार किया जाता है. इस कंपनी की स्थापना 1930 में हुई थी. इसका एक पैकेट लगभग 700 रुपये का मिलता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़