Wedding News: बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पति नियाज खां ने भाभी रुबाना के साथ मिलकर दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण अपनी ही पत्नी का दुपट्टा से गला दबाकर हत्या कर दिया. फिर आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए दुपट्टा के सहारे फंदा बनाकर पंखा में लटका दिया. कथित तौर पर बताया जा रहा है कि आरोपी पति नियाज का भाभी रुबाना खातून के साथ अवैध संबंध था, जिसकी वजह से भाभी इस शादी से नाखुश थी. दोनों ने मिलकर हत्या की खौफनाक साजिश रची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाइक नहीं मिलने पर पति ने कर दी हत्या


मृतका के पिता ने आरोपी पति और भाभी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. यह घटना 5 जुलाई को हुई थी. रिपोर्ट दर्ज करने के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भाभी और आरोपी पति को धर दबोचा. मृतका की बहन बताती हैं कि महज 20 दिन पहले शादी हुई थी. तभी से दहेज की मांग को लेकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करता था. दहेज में बाइक की मांग कर रहा था. मृतिका के पिता ने कहा कि हम लोग इतने अमीर नहीं हैं कि आपको बाइक दहेज में खरीद कर दें. किसी तरह से परिवार का पालन पोषण होता है लेकिन वह नहीं माना और मेरी बेटी का हत्या कर दी.


पहली पत्नी को छोड़कर कर रहा था दूसरी शादी


हत्या की जानकारी उसके परिजनों द्वारा हमें नहीं दी गई. गांववालों ने फोन किया तब हम लोग यहां पहुंचे हैं. आरोपी पति अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया है, जिसका चंदौली जिला में अभी भी केस चल रहा है. उसके बाद मेरी बेटी से शादी की थी. आरोपी भाभी ने बताया कि दहेज में नियाज बाइक मांग रहा था, बाइक नहीं मिलने से काफी नाराज था. मेरा पहले उसके साथ रिश्ता था, लेकिन शादी के बाद से नहीं है. उसने मुझे उसका पैर पकड़ने के लिए बुलाया था, जब मैंने पैर पकड़ा तो उसने अपनी पत्नी का दुपट्टा से गला दबाकर हत्या कर दिया और फिर शव को उसी दुपट्टा से पंखा से लटका दिया. मैं केवल पैर पकड़ी थी इसके अलावा मेरी कोई भी गलती नहीं है.


हत्या करने के बाद आत्महत्या का स्वरूप दिया


जानकारी देते हुए भभुआ डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया 5 जुलाई को एक व्यक्ति अपने ही पत्नी का हत्या कर दिया गला दबाकर, फिर उसको आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए शव को पंखे से उसी के दुपट्टे से लटका दिया. ऐसी सूचना मायके वालों के तरफ से जब मिली तो पुलिस सिकंदरपुर गांव में घटनास्थल पर पहुंची. परिवार वाले शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे. जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और मृतका के मायके वाले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी चैनपुर थाने में दर्ज कराई गई थी.


पुलिस ने केस दर्ज कर जांच जारी कर दी


केस की जांच में पता चला कि आरोपी पति का उसकी भाभी के साथ अवैध संबंध था. भाभी शादी से खुश नहीं थी जिसके बाद पति दहेज की मांग करता था. दहेज नहीं मिलने पर इसकी भाभी ने मृतका का पैर पकड़ा और आरोपी पति दुपट्टा से उसका गला दबाया और फिर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया. हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद कर लिया गया है और भाभी-देवर दोनों अभियुक्तों ने घटना में संलिप्तता की बात स्वीकारी. केस दर्ज करने के 12 घंटे के अंदर पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे जांच जारी है.


रिपोर्ट: मुकुल जायसवाल